हिसार: पर्वतारोही रीना भट्टी ने लद्दाख में भी गाड़ा तिरंगा झंडा

रुमस्ते पिक के 11 दिनों के अभियान को किया मात्र चार दिन में पूरा

हिसार, 11 जनवरी (हि.स.)। एक कहावत है कि अगर ठान लो तो कुछ भी मुश्किल नहीं है। इस कहावत को सार्थक किया जिले के बालक गांव की बेटी रीना भट्टी ने। रीना भट्टी ने इस कड़ाके की ठंड में लद्दाख में पहुंच कर कांगड़ी विंटर में लद्दाख की शिखर पर झंडा गाढ़ दिया है।यूटी कांगड़ी विंटर लद्दाख कांगड़ी शिखर जिसकी ऊंचाई 6070 मीटर है। यह रुमस्ते गांव की ऊपरी घाटी में नई खोजी गई बर्फ से ढकी हुई चोटी है। अधिकतर इस चोटी को फतह करने के लिए 11 दोनों का अभियान चलता है।

हिमपुत्री रीना भट्टी ने न्यूनतम-30 डिग्री तापमान में इसको चार दिनों में पूरा किया है। हिमपुत्री के नाम से विख्यात रीना भट्टी ने अपने सफल प्रयासों की लिस्ट में एक और चोटी को फतह करने में अपना नाम लिखकर लिस्ट को और लंबा कर दिया है।लद्दाख में चोटी पर तिरंगा फहराकर हिसार लौटी हिमपुत्री रीना भट्टी ने गुरुवार को सजग के प्रदेशाध्यक्ष व हरियाणा अग्रवाल विकास संगठन के जिला अध्यक्ष वास्तु आर्किटेक्ट सत्यपाल अग्रवाल से सजग के कार्यालय वास्तु हब पर औपचारिक मुलाकात कर अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि लद्दाख की रूमस्ते चोटी का सफर बड़ा कठिन था, लेकिन मन में विश्वास और हौसले ने उसे जीत दिलवाई।

उसने कहा कि 6070 मीटर ऊंची चोटी पर चढ़ते समय कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा लेकिन मन में कुछ कर गुजरने की तमन्ना थी इसलिए कदम आगे बढ़ते रहे। उन्होंने कहा कि इस चोटी को फतेह करते हुए उसके सामने काफी चुनौतियां आई लेकिन वह किसी भी चुनौती से घबराई नहीं और अपने लक्ष्य पर निगाहें रखी। रीना के अनुसार यह उसका तीसरा प्रयास है और मैं हर स्थिति के लिए तैयार रही हूं।

सत्यपाल अग्रवाल ने कहा कि रीना ने पूरे विश्व में हिसार का नाम रोशन किया है। बालक गांव के सरपंच प्रतिनिधि कृष्ण रेढू ने उनके गांव की बेटी रीना भट्टी की इस सफलता पर उन्हें बधाई दी और कहा कि उन्हें अपने गांव की बेटी पर गर्व है। सरपंच प्रतिनिधि कृष्ण ने कहा कि पहले भी रीना भट्टी ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं जिससे उनके गांव, जिले एवं प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी ऐसी बहन बेटियों पर गर्व है जो अनेकों कठिनाइयों का सामना करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हैं और अपने माता-पिता, गुरुजनों और देश प्रदेश का नाम रोशन करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर