धूप खिलने से मारवाड़ में सर्दी का असर हुआ कम, लोगों को मिल रही राहत

जोधपुर, 11 जनवरी (हि.स.)। प्रदेश पर पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के साथ अब सर्दी की रंगत कुछ कम पडऩे लगी है। मारवाड़ में भी विक्षोभ का असर लगभग समाप्त हो गया है। जिसके चलते यहां पर सर्दी का असर दो दिन में कम हुआ है। हालांकि हवा के चलते धूप में धूजणी बनी हुई है। गुरुवार को जोधपुर शहर सहित मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में अच्छी धूप खिलीं जिससे लोगों को सर्दी का काफी राहत महसूस हुई। तेज सर्दी से जनजीवन प्रभावित हो रहा था।

मौसम विभाग ने शुक्र वार से मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना जताई है, जिसके चलते सर्दी कुछ और कम होगी। मगर दिन और रात में सर्दी का असर बना रहेगा। फिलहाल सप्ताह भर तक कोई पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होता नहीं दिख रहा है। ऐसे में सर्दी से काफी हद तक राहत मिलेगी।

प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह भी कोहरा छाया रहा। तापमान औसत से नीचे बना रहा। जोधपुर शहर में आज दिन के तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होने के साथ तापमान 9 डिग्री तक पहुंच गया जोकि गत तीन दिन पहले से दो डिग्री तक ज्यादा है। सर्दी का असर मारवाड़ पर भी कम देखने को मिला है। गुरूवार को दिन में अच्छी धूप निकलने से लोगों ने सर्दी से राहत पाने के लिए धूप का काफी सेवन किया। अब सर्दी का असर सुबह व रात में दिख रहा है। रात काफी शीत वाली रहती है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर