पीवीवीएनएल के 11 लाख 15 हजार उपभोक्ताओं ने उठाया ओटीएस का लाभ

मेरठ, 11 जनवरी (हि.स.)। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड मेरठ के अंतर्गत एकमुश्त समाधान योजना का लाभ 11 लाख 15 हजार 326 उपभोक्ताओं ने उठाया है। 16 जनवरी तक पावर उपभोक्ता इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

पीवीवीएनएल की प्रबंध निदेशक चैत्रा वी. ने उपभोक्ताओं से एकमुश्त समाधान योजना का लाभ उठाने का आह्वान किया है। इस योजना के अंतर्गत सभी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के घरेलू, वाणिज्यिक, औद्योगिक, निजी संस्थान, निजी नलकूप श्रेणी के बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना की तिथि 31 दिसम्बर से बढ़ाकर 16 जनवरी तक कर दी गई है। योजना में विलम्बित भुगतान अधिभार में कारपोरेशन द्वारा सरचार्ज में छूट दी जा रही है। योजना में विद्युत चोरी के प्रकरणों में उपभोक्ताओं को राजस्व निर्धारण में भारी छूट की सुविधा प्रदान की गयी है। बकायेदार उपभोक्ता योजना में पंजीकरण कराकर योजना का लाभ उठा सकते है। प्रबन्धन द्वारा प्रत्येक पात्र उपभोक्ता को योजना का लाभ पहुँचाने के लिए अधिकारियों को ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रबंध निदेशक के अनुसार, योजना के अन्तर्गत मेरठ क्षेत्र में एक लाख 49 हजार 890, गाजियाबाद क्षेत्र में 76 हजार 111, बुलन्दशहर क्षेत्र में एक लाख 58 हजार 393, सहारनपुर क्षेत्र में दो लाख 96 हजार 508, नोएडा क्षेत्र में 37 हजार 780 और मुरादाबाद क्षेत्र में तीन लाख 98 हजार 592 उपभोक्ता योजना में पंजीकरण कराकार लाभ उठा चुके हैं। इस योजना के अन्तर्गत अब तक विभाग द्वारा 269 करोड़ 96 लाख रुपए की छूट का लाभ 11 लाख 15 हजार 326 उपभोक्ताओं को दिया जा चुका है। प्रबंध निदेशक ने उपभोक्ताओं से इस योजना का लाभ उठाने का आह्वान किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/मोहित

   

सम्बंधित खबर