हरे कृष्ण मूवमेंट के हेरिटेज फेस्ट में हज़ारों विद्यार्थी भरेंगे प्रभु श्री राम के चित्रों में भक्ति के रंग

जयपुर, 12 जनवरी (हि.स.)। आज पूरा भारत भगवान् राम के स्वागत की तैयारियां कर रहा है। हमारे देश का जनमानस भगवान् के दर्शन को उत्साहित है। सम्पूर्ण देश प्रभु राम की भक्ति के सागर में डूब गया है,ऐसे में जगतपुरा जयपुर का हरे कृष्ण मूवमेंट भी श्री राम के स्वागत की तैयारियों में पूरे ज़ोर शोर से लग गया है। सबसे ख़ास बात यह है कि पहली बार हरे कृष्ण मूवमेंट हेरिटेज फेस्ट प्रभु श्री राम के रंग में रंग गया है, जिसे लेकर सब में उल्लास की लहर दौड़ गई है। हेरिटेज पोस्टर की लॉन्चिंग भाजपा विधायक गोपाल शर्मा ने की। उन्होंने इस फेस्ट की थीम की बहुत सराहना करते हुए स्कूल के बच्चों को ज्यादा से ज़्यादा संख्या में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

पहली बार हरे कृष्ण मूवमेंट की तरफ से हेरिटेज फेस्ट में विशेष आयोजन किया जा रहा है। क्योंकि इस बार फेस्ट की थीम भगवान् राम पर होगी। इस फेस्ट के अंतर्गत जयपुर के अलग अलग स्कूलों में डांस, म्यूजिक, ड्राइंग, आर्ट, क्राफ्ट की बहुत सारी प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। इस फेस्ट का आयोजन 29 जनवरी से 3 फ़रवरी तक होगा। जिसमे हरे कृष्ण मूवमेंट के वालंटियर्स स्कूलों में जाकर बच्चों के बीच यह प्रतियोगिता करवाएंगे। शहर के स्कूलों के बच्चे तो इसे लेकर खासे उत्साहित हैं, हर कोई इस फेस्ट मे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहता है और भगवान् श्री राम की भक्ति करना चाहता है।

मीडिया प्रभारी सिद्ध स्वरुप दास ने कहा कि हरे कृष्ण मूवमेंट का हेरिटेज फेस्ट जयपुर का सबसे बड़ा कल्चरल कार्निवाल है। जिसमे हर साल शहर के अलग अलग स्कूलों के हज़ारों बच्चे भाग लेते हैं और इस बार यह फेस्ट श्री राम की थीम पर है जिसमे बच्चे रामायण के श्लोकों का उच्चारण करेंगे। बच्चों के लिए राम लीला पोशाक प्रतियोगिता का आयोजन होगा। क्लासिकल डांस होगा और भी बहुत सारे ख़ास कम्पीटिशन होंगे। विजेताओं को सात अप्रैल को पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा।

मंदिर अध्यक्ष अमितासन दास ने कहा कि एक ऐतिहासिक क्षण है जब जयपुर शहर भगवान राम के पवित्र आगमन के इस महत्वपूर्ण मौके पर हरे कृष्ण मूवमेंट के साथ इस उत्कृष्ट कल्चरल आयोजन का हिस्सा बन रहा है। हम सभी उम्मीद करते हैं कि इस फेस्ट के माध्यम से हम नए पीढ़ियों को हमारे सांस्कृतिक धरोहर के प्रति जागरूक कर पाएंगे और उन्हें भगवान् राम के अद्वितीय आदर्शों के साथ जोड़ने का एक अद्भुत अवसर प्रदान करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर