22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश और ड्राई-डे घोषित करने की मांग

जम्मू, 12 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या धाम में उत्सुकता से प्रतीक्षित श्री राम लल्ला की नई मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के महत्व को ध्यान में रखते हुए, शिव सेना हिंदुस्तान के जम्मू-कश्मीर युवा अध्यक्ष गणेश चौधरी ने एलजी प्रशासन से इस ऐतिहासिक क्षण के उपलक्ष्य में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश और ड्राई डे घोषित करने की मांग की।

शुक्रवार को जम्मू में एक संवाददाता सम्मेलन में गणेश ने कहा कि मंदिर का समर्पण सभी भारतीयों के लिए एक बेहद पवित्र दिन है, जो 500 साल पुराने सपने को पूरा करता है। उन्होंने कहा कि छुट्टी की घोषणा करने से लोग अपने घरों से इस भावनात्मक और ऐतिहासिक क्षण का जश्न मना सकेंगे। उन्होंने देश से दीपावली के उत्सव के समान इस पवित्र दिन को अपने घरों में मनाने का आग्रह किया। उन्होंने उनसे अपने घरों, दुकानों और इमारतों को सजावटी लैंपों से रोशन करके भगवान राम की 'प्राणप्रतिष्ठा' (मंदिर में एक देवता की स्थापना) का जश्न मनाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों उत्तर प्रदेश और गोवा ने पहले ही छुट्टी की घोषणा कर दी है। सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं, जबकि असम और छत्तीसगढ़ जैसे अन्य राज्यों ने 22 जनवरी को शराब-मुक्त दिन की घोषणा की है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर