सड़क की मांगः हल्ला बोल पदयात्रा पहुंची कुंजाऊ, लगे जिलाधिकारी व पीएमजीएसवाई के विरोध में नारे

गोपेश्वर, 13 जनवरी (हि.स.)। चमोली जिले के जोशीमठ ब्लाॅक के उर्गम घाटी के डुमक गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने को लेकर ग्रामीण युवाओं की हल्ला बोल पदयात्रा शनिवार 13वें दिन कुजाऊं पहुंच गई है। जहां पर ग्रामीणों के साथ ही पदयात्रियों ने जिलाधिकारी और पीएमजीएसवाई के अधिकारियों के विरोध में नारेबाजी कर शीघ्र सड़क निर्माण कार्य शुरू करने की मांग की है, वहीं दूसरी ओर डुमक गांव में 18वें दिन ग्रामीणों का धरना जारी है।

गौरतलब है कि सैंजी लगा मैकोट-बैमरू-डुमक मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू करने की मांग को लेकर बीते 27 दिसम्बर से डुमक गांव में धरना दिया जा रहा है, वहीं एक जनवरी से डुमक के बजीर मंदिर से हल्ला बोल पदयात्रा निकाली गई थी जो क्षेत्र के विभिन्न गांवों से होते हुए शनिवार को 13वें दिन कुजाऊ पहुंची जहां पर ग्रामीणों के साथ बैठक की गई।

इसमें ग्राम प्रधान कुजाऊं दिलबर सिंह भंडारी, दर्शन सिंह भंडारी, बलवंत सिंह बिष्ट ने कहा कि वर्ष 2007-08 में स्वीकृत मोटर मार्ग का निर्माण कार्य आधा अधूरा छोड़ा गया है। साथ ही सड़क का समरेखण परिवर्तन कर डुमक गांव को इसके लाभ से वंचित किया जा रहा है, जिससे ग्रामीणों में खासा रोष व्याप्त है। इसको लेकर 18 जनवरी को जिला मुख्यालय गोपेश्वर में प्रदर्शन किया जा रहा है जिसमें सभी के सहयोग की अपील की गई।

इस मौके पर ग्राम प्रधान कुजाऊ दिलबर सिंह भंडारी, दर्शन सिंह भंडारी, पूर्व सैनिक बलवंत सिंह बिष्ट, जगमोहन सिंह नेगी, सरिता देवी, सुनैना देवी, उदय सिंह रावत, कलावती देवी, लक्ष्मण सिंह सनवाल आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर