टाउन क्लब परिसर में आयोजित किया गया विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर

जगदलपुर,13 जनवरी(हि.स.)। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत नगर पालिक निगम जगदलपुर के टाउन क्लब परिसर में आज शनिवार को आयोजित संकल्प शिविर में महापौर श्रीमती सफीरा साहू, नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और नगर निगम आयुक्त हरेश मण्डावी तथा जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उत्साह के साथ शामिल हुए।

इस मौके पर महापौर श्रीमती सफीरा साहू ने सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारियों तथा नागरिकों को वर्ष 2047 तक आत्मनिर्भर एवं विकसित भारत बनाने की शपथ दिलाई। संकल्प शिविर में स्कूली छात्र-छात्राओं के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। वहीं विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रधानमंत्री आवास योजना के 05 हितग्राहियों को उपयोगिता प्रमाण पत्र का वितरण किया गया व प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 07 हितग्राहियों को गैस कनेक्शन,आयुष्मान भारत योजनान्तर्गत 12 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड प्रदान किया गया। साथ ही महापौर श्रीमती सफीरा साहू एवं अन्य महिला जनप्रतिनिधियों द्वारा गर्भवती महिलाओं का गोद भराई रस्म अदा की गई।

इस अवसर पर महापौर श्रीमती सफीरा साहू ने कहा कि केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति को लाभान्वित करने हम सब मिलकर प्रयास करें। पात्र जरूरतमन्द लोगों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही उन्हें लाभान्वित किये जाने सहभागिता निभाएं। उन्होंने इस दिशा में पार्षदों से सक्रिय सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया। वहीं नगर को स्वच्छ एवं साफ-सुथरा रखने के लिए नागरिकों से भागीदारी निभाने की अपील की।

नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंशानुरूप समाज के सभी लोगों को विकास से जोड़ना है।इसी मंशानुरूप समाज के सभी वर्गों को भारत सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा चलाया जा रहा है। उन्होंने संकल्प शिविरों में अधिक से अधिक लोगों को उपस्थित होकर सरकार की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित होने का आग्रह किया।

आरंभ में नगर निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने बताया कि केन्द्र शासन की जनहितकारी योजनाओं की जानकारी एवं लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए शहर में तीन दिवसीय संकल्प यात्रा शिविर आयोजित की जा रही है। नागरिकों के आवेदनों पर तत्काल कार्यवाही कर पात्र लोगों को योजनाओं से लाभान्वित किये जाने पहल किया जाएगा।

टाउन क्लब परिसर में आयोजित संकल्प यात्रा में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने आयुष्मान भारत पंजीयन, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, स्वास्थ्य विभाग,महिला बाल एवं विकास विभाग प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, महिला एवं बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य परीक्षण ,बैंक हेल्प डेस्क इत्यादि स्टाल का निरीक्षण कर अधिक से अधिक नागरिकों को लाभ देने के निर्देश दिए।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शासन की योजनाओं के प्रचार हेतु एलईडी वैन से शहरवासियों को योजनाओं के संबंध में जानकारी प्रदान किया गया। वहीं 14 जनवरी को शहर के वीर सावरकर भवन एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी टाउन हॉल में विकसित भारत यात्रा शिविर आयोजित किये जाने के बारे में अवगत कराया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर