प्रसव के बाद डॉक्टर ने पेट में छोड़ दिये कपड़े, मामले की जांच जारी

खूंटी, 14 जनवरी (हि.स.)। जिले के सदर अस्पताल स्थित मातृ शिशु अस्पताल में गर्भवती महिला का प्रसव कराने के बाद चिकित्सक डॉ रेखा कुमारी द्वारा पीड़िता के गर्भ में ही कपड़ा छोड़कर सिलाई कर देने का मामला सामने आया है।

जानकारी के अनुसार खूंटी के भगत सिंह चौक के पास रहने वाले रितेश कुमार गुप्ता की पत्नी चिन्मय गुप्ता के पेट में दर्द होने पर टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) अस्पताल में उसका इलाज कराने पर पता चला कि पेट में डॉक्टर ने कपड़ा छोड़ दिया है। टीएमएच के चिकित्सक ने पीड़िता चिन्मय गुप्ता के पेट से कपड़ा निकाला है। चिन्मय गुप्ता का खूंटी के सदर अस्पताल के मातृ शिशु अस्पताल में प्रसव हुआ था। रितेश कुमार गुप्ता ने बताया कि उसकी पत्नी प्रसव पीड़ा को लेकर उसने अपनी पत्नी चिन्मय गुप्ता को 29 नवम्बर 2023 को सदर अस्पताल के मातृ शिशु अस्पताल में भर्ती कराया था।

उसका ऑपरेशन डॉ रेखा कुमारी और उसकी टीम द्वारा किया गया था। चिन्मय का प्रसव बड़ा ऑपरेशन कें बाद हुआ और उसने एक बच्चे को जनम दिया। ऑपरेशन कें दौरान पीड़िता के पेट में कपड़ा छोड़ दिया गया। इसका खुलासा एमसीएच खूंटी और टीएमएच जमशेदपुर की रिपोर्ट से हुआ। इस मामले में पीड़िता के पति ने खूंटी थाने में मामला दर्ज कराया है। साथ ही उपायुक्त को भी लिेेखित जानकारी दी। इस पर उपायुक्त लोकेश मिश्रा, एसडीओ अनिकेत सचान और सिविल सर्जन डॉ नागेश्वर मांझी ने मातृ शिशु अस्पताल का शनिवार को निरीक्षण किया तथा सत्यता की जांच की।

एसडीओ ने बताया कि उपायुक्त के निर्देश पर जांच की गई, जिसमें चिकित्सक द्वारा पीड़िता के गर्भ में कपड़ा छोड़ देने का मामला प्रकाश में आया। सिविल सर्जन से उक्त चिकित्सिक द्वारा पूर्व में भी ऐसा मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर