देश व प्रदेश की विरासत को संजोया जा रहा : पर्यटन मंत्री

फिरोजाबाद, 14 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री ने रविवार को कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व व प्रेरणा से देश व प्रदेश की विरासत को संजोया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पर्यटन विभाग की ओर से जनपद फिरोजाबाद में 100 करोड़ से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों का विकास एवं जनपद की सांस्कृतिक विरासत को संजोने का कार्य किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह रविवार को 199.53 लाख की लागत से निर्मित शिकोहाबाद के रामलीला मैदान की बाउण्ड्री बाॅल व अन्य निर्माण कार्यों एवं 101.3 लाख की लागत से निर्मित आव गंगा मन्दिर के पर्यटन विकास कार्याें का लोकार्पण कर 22 जनवरी तक जनपद के सभी मन्दिरों, धार्मिक व अध्यात्मिक स्थलों पर साफ-सफाई, भजन कीर्तन, रामायण पाठ व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारम्भ किया।

इस मौके पर जिला मुख्यालय से जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार व अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह ने अपनी प्रशासनिक टीम के साथ मन्दिर व कलैक्ट्रेट परिसर में स्वंय झाडू लगाकर स्वच्छता का सन्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि इसी प्रकार से 22 जनवरी तक अनवरत जनपद के नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों व सभी मन्दिरों एवं अध्यात्मिक स्थलों पर जन सहभागिता से व स्थानीय प्रशासन के सहयोग से साफ-सफाई, भजन कीर्तन, रामायण पाठ व सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाते रहेंगे। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर मुख्यालय, डीपीआरओ, कलेक्ट्रेट के सभी पटल सहायक, कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/कौशल/राजेश

   

सम्बंधित खबर