महोत्सव के रूप में जन सहभागिता सुनिश्चित कर चलाएं स्वच्छ तीर्थ अभियान : नगर आयुक्त

अभियानअभियानअभियानअभियानअभियान

गाजियाबाद,14जनवरी(हि.स.)। नगर निगम सीमान्तर्गत स्वच्छ तीर्थ महासफाई अभियान की शुरुआत रविवार को हुई। जिसमें गाजियाबाद नगर निगम की अधिकारी टीम के साथ धार्मिक स्थलों, सड़कों, पार्को, बजारों, कार्यालयों व सार्वजनिक स्थलों को पूर्णतः स्वच्छ तथा प्लास्टिक मुक्त किया जा रहा है। नगर आयुक्त विक्रमादित्य मलिक ने बताया कि यह अभियान 14 जनवरी से 21 जनवरी तक चलेगा, जिसमें निगम अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

मोहन नगर जोन कवि नगर जोन तथा विजयनगर जोन में विशेष सफाई अभियान देखने को मिला, जिसके क्रम में मुख्य मार्गो धार्मिक स्थलों तथा कार्यालय की विशेष सफाई की गई। क्षेत्रीय पार्षदों ने भी अभियान में हिस्सा लिया। साथ ही आसपास के क्षेत्रवासियों को भी सफाई व्यवस्था बेहतर करने के लिए जागरूक किया गया। जोनल प्रभारी की देखरेख में सफाई मित्रों तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जन सहयोग से शहर में प्लास्टिक मुक्त अभियान तथा धूल मुक्त अभियान चलाया। कई एनजीओ ने भी निगम का सहयोग किया।

उधर वृहद स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत विधायक सहिबाबाद,पुलिस उपायुक्त ट्रान्स हिंडन,एसीपी साहिबाबाद व पुलिस कर्मियों ने थाना परिसर साहिबाबाद में स्वच्छता अभियान में श्रमदान किया।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली/राजेश

   

सम्बंधित खबर