सशस्त्र बल के जवानों की देश भक्ति और बलिदान के कारण, हम सभी सुरक्षित : जिलाधिकारी

—काशी में मनाया गया सशस्त्र बल वयोवृद्ध दिवस

वाराणसी, 14 जनवरी (हि.स.)। छावनी क्षेत्र स्थित एक होटल में सशस्त्र बल वयोवृद्ध दिवस (सशस्त्र बल वेटरेन्स दिवस ) रविवार को मनाया गया। आयोजित कार्यक्रम में सेना के वीरता पुरस्कार से अंलकृत सैन्य अधिकारी और सैनिकों के परिजनों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी एस. राजलिगम ने कहा कि सशस्त्र बल के जवानों की नि:स्वार्थ भक्ति और बलिदान के कारण, हम सभी लोग सुरक्षित महसूस करते हैं और अपना सिर ऊंचा करके चलते हैं। आज बहादुर सैनिकों ने दुनिया भर में भारत की छवि को एक शक्तिशाली और सम्मानित राष्ट्र के रूप में बदलने में बहुत बड़ा योगदान दिया है। वीर जवान हमारी एकता और अखण्डता के रक्षक हैं। हम शांति से सोते हैं क्योंकि जवान सीमाओं पर जाग रहे होते हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि बहादुर सैनिकों के परिवारों और आश्रितों को सहायता प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन साथ है।

कार्यक्रम में ब्रिगेडियर के पी एन सिंह, मेजर ओंकार नाथ दूबे, भूतपूर्व सूबेदार भवनाथ प्रसाद, भूतपूर्व नायब सूबेदार बच्चे लाल यादव, भूतपूर्व गनर राम सेवक यादव, ग्रुप कैप्टन अशोक पाण्डेय, तिलकधारी यादव, अग्नू राम, राम औतर सिंह, राम पति यादव, संजय कुमार, अवधेश कुमार, दीपक कुमार वर्मा, भावंडी वाकर गिरी, अजय कुमार सिंह को सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर