अंतरराष्ट्रीय ऊंट महोत्सव में भारतीय स्टेट बैंक ने विदेशी विनिमय सुविधा उपलब्ध करायी

विदेशी विनिमय सुविधा : डेढ़ लाख रुपए मूल्य के यूएस डॉलर, यूरो से विनिमय कर विदेशी पर्यटकों को दिलायी सुविधा

बीकानेर, 15 जनवरी (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय ऊंट महोत्सव में भारतीय स्टेट बैंक ने अग्रणी भूमिका निभाते हुए कैमल बैंक काऊंटर लगाकर विदेशी पर्यटकोें को विदेशी मुद्रा विनिमय सुविधा उपलब्ध करायी। एसबीआई द्वारा संचालित कैमल बैंक काउंटर पर विदेशी पर्यटकों ने डेढ़ लाख रुपए रुपए मूल्य के यू एस डॉलर, यूरो आदि का विनिमय किया। उत्सव के तीनों दिन विदेशी पर्यटकों के लिए कैमल बैंक की यह सुविधा उपलब्ध कराई गई। कैमल मोबाइल बैंक की सुविधा का उत्सव में आए लोगों ने पूरा लाभ उठाया।

बैंक द्वारा उत्सव के दौरान कैमल फार्म व करणी सिंह स्टेडियम में विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार राशि के रूप में दो लाख इक्कीस हजार रुपए के पुरस्कार बैंक के डीजीएम विजय कुमार द्वारा प्रदान किए गए। इस अवसर पर साथ में एजीएम आरबीओ नीरज कुमार भी मौजूद थे।

कैमल बैंक का संचालन सुनील दत्त, इंद्रजीत धवल, नवीन परिहार, संदीप यादव करते हुए विदेशी विनिमय में सहयोग किया। वहीं रायसर में उत्सव के दौरान पर्यटन विभाग द्वारा ऊंट उत्सव में बैंक के सुनील दत्त नागल जो उत्सव के शुरुआत 1994 से जुड़े हुए हैं और सेवानिवृत्ति के बाद भी इस उत्सव से जुड़े हुए हैं उन्हें पर्यटन विभाग द्वारा सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर