गांधीनगरः दो युवकों की मौत, 4 की हालत गंभीर, जहरीली शराब का संदेह

लठ्ठाकांड

-विपक्षी दल सरकार पर हमलावर

गांधीनगर, 15 जनवरी (हि.स.)। गांधीनगर में गिफ्टी सिटी से करीब 32 किलोमीटर दूर दहेगाम के लिहाडा गांव में सोमवार को दो युवकों की मौत हो गई और चार अन्य लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना रविवार देर रात की बताई गई है। मृतकों में एक लिहोडा और एक पनाना मुवाडा गांव का है। संदेह है कि जहरीली शराब पीने से युवकों की जान गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

गांधीनगर जिले के दोनों गांव गिफ्ट सिटी से 32 किलोमीटर दूर हैं, जहां दो लोगों की मौत हुई है। पुलिस को एक मृतक युवक विक्रम के पास से शराब की बोतल मिली है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका में पुलिस ने 5 आपातकालीन सेवा एम्बुलेंस तैनात कर दिए हैं। रेंज आईजी और जिला पुलिस अधीक्षक लिहोडा गांव पहुंच चुके हैं। सिविल अस्पताल के डॉक्टर शशि मुन्द्रा ने बताया कि हमारे पास लाए गए दो मरीजों की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट आने के बाद कारण का पता चलेगा।

गांधीनगर के पुलिस अधीक्षक रवि तेजा वासम सेट्टी ने कहा कि एफएसएल रिपोर्ट में इथाइल अल्कोहल की पुष्टि नहीं हुई है, इस वजह से इसे जहरीली शराबकांड (लठ्ठाकांड) नहीं कहा जाएगा। कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पनाना मुवाडा गांव के सरपंच मानसंगभाई ने बताया कि गांव में ज्यादातर बाहर से देशी शराब आती है। पाडीया, चोपा, कालीपुरा क्षेत्र में शराब बेची जाती है। सापा के कालीपुरा से शराब की आपूर्ति होने की जानकारी मिली है।

सरकार गंभीरतापूर्वक कदम उठा रही है: हर्ष संघवी

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि इस मामले को काफी गंभीरतापूर्वक लिया गया है और सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। मामले की उच्चस्तरीय जांच की जा रही है। प्राथमिक रिपोर्ट में जहरीली शराब कांड नहीं होने की जानकारी है। पूरी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

विपक्ष हुआ आक्रामक

कांग्रेस नेता अमित चावडा ने कहा कि गुजरात भी पंजाब की तरह उड़ता गुजरात बनने की ओर बढ़ रहा है। आम आदमी पार्टी (आआपा) के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव एवं महाराष्ट्र के प्रदेश सह प्रभारी गोपाल भाई इटालिया ने आरोप लगाया कि गुजरात में एक बार फिर से शराब कांड हुआ है। यह दु:ख और शर्म की बात है कि जहरीली शराब पीने से गुजरात में लोगों की मौत हो रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/संजीव

   

सम्बंधित खबर