राजकोट के गेम जोन में भीषण आग, एक बच्चे की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

-पांच किलोमीटर दूर से दिख रहा आग के धुएं का गुबार

राजकोट, 25 मई (हि.स.)। राजकोट शहर के कालावड रोड पर टीआरपी गेम जोन में शनिवार शाम भीषण आग लग गई। इसमें एक बच्चे की मौत हो गई जबकि 10 से अधिक लोगों का रेस्क्यू किया गया है। कई अन्य लोगों के अभी फंसे होने की आशंका है। आग की प्राथमिक वजह शॉर्ट सर्किट बताया गया है। फायर ब्रिगेड की 10 से अधिक गाड़ियां घटनास्थल पर आग बुझाने में जुटी हैं। राजकोट के पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव और कलक्टर प्रभाव जोशी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी के अनुसार सयाजी के पीछे टीआरपी मॉल के अंदर आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना कर दी गईं। अंदर तेजी से जलने वाली वस्तुओं के होने की वजह से आग तेजी से फैलती चली गई। आग इतनी भीषण थी कि करीब 5 किलोमीटर दूर से धुएं का गुबार उठता दिखाई दे रहा था। आग में कई लोगों के फंसे होने की जानकारी होने पर मौके पर एम्बुलेंस भी तैनात की गई हैं। आग के विकराल रूप को देखते हुए फायर कॉल घोषित किया गया। 15 से अधिक बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में काफी हद तक सफलता मिली है लेकिन टीन के शेड होने की वजह से फायर ब्रिगेड के जवानों को अंदर जाने में मुश्किल हो रही थी। गेम जोन की अनुमति समेत फायर एनओसी के संबंध में शंका व्यक्त की जा रही है। गेम जोन के संचालकों की अनदेखी की भी प्रशासन जांच करने में जुट गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/दधिबल

   

सम्बंधित खबर