बंजरिया प्रमुख पर लगा अविश्वास प्रस्ताव खारिज

-उप-प्रमुख के विरूद्ध लगा अविश्वास प्रस्ताव स्वीकृत

पूर्वी चंपारण,15 जनवरी(हि.स.)। जिले के बंजरिया प्रखंड प्रमुख जफीर आजाद के खिलाफ लगा अविश्वास प्रस्ताव कोरम के अभाव में खारिज हो गया। जबकि उप प्रमुख अनिल कुमार यादव के विरुद्ध लगा अविश्वास प्रस्ताव बारह मतों से स्वीकृत हो गया।

उल्लेखनीय है,कि गत दो जनवरी को छः पंचायत समिति सदस्यों ने प्रमुख एवं उप प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया जिस पर सोमवार को मतदान की तिथि निर्धारित की गई थी। दो सत्रो में निर्धारित उक्त बैठक के प्रथम सत्र में प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तावित था जबकि दूसरे सत्र में उप प्रमुख के खिलाफ आये अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक प्रस्तावित था । निर्धारित समयानुसार दस बजे बैठक प्रारम्भ हुई ।

प्रथम सत्र की बैठक में सत्रह सदस्यों में मात्र चार सदस्य उपस्थित हुए। जिससे कोरम के अभाव में प्रमुख के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया । जबकि दूसरे सत्र में आयोजित बैठक, जो दो बजे से निर्धारित थी उसमें सभी सत्रह पंचायत समिति सदस्य उपस्थित हुए। बैठक की अध्यक्षता सेमरा के पंचायत समिति सदस्य लक्ष्मण साह ने की ।

उप प्रमुख के खिलाफ लाये अविश्वास प्रस्ताव के लिए हुए मतदान में बारह सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया,जबकि जिससे उप प्रमुख के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया। प्रखण्ड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सुनील कुमार गौड़ ने बताया कि जिले से प्राप्त निर्देश के आलोक में उप प्रमुख के पद पर मतदान की तिथि निर्धारित की जायेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर