इस साल कश्मीर में 3 करोड़ पर्यटकों के आने की उम्मीद : भाजपा

जम्मू, 15 जनवरी (हि.स.)। 2023 में, 65000 विदेशियों सहित 2.12 करोड़ पर्यटकों ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया। यह निवेशकों के लिए क्षेत्र में पांच सितारा होटल, लॉज, गेस्ट हाउस स्थापित करने का सही समय है। यह कदम स्थानीय लोगों के लिए आजीविका के अवसर पैदा कर सकता है। कश्मीर को भारी पर्यटक प्रवाह को समायोजित करने के लिए गुणवत्ता वाले होटलों की आवश्यकता है।

वरिष्ठ भाजपा नेता और प्रदेश प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने इस उम्मीद के मद्देनजर कश्मीर के आतिथ्य क्षेत्र में निवेश करने के लिए भारतीय निवेशकों से संपर्क किया कि इस साल विदेशी मेहमानों सहित पर्यटकों की संख्या 3 करोड़ तक पहुंच जाएगी। उन्होंने निवेशकों से पूरे कश्मीर में पांच सितारा होटल, लॉज, गेस्ट हाउस के निर्माण में निवेश करने का आग्रह किया, न केवल भारी रिटर्न के लिए बल्कि कश्मीर और जम्मू क्षेत्रों के स्थानीय लोगों के लिए आजीविका के अवसर पैदा करने के लिए भी, इस तथ्य को देखते हुए कि कश्मीर विवाह स्थल के रूप में उभर रहा है।

ठाकुर ने कहा कि श्रीनगर, पहलगाम और गुलमर्ग पर्यटन रिसॉर्ट्स में दर्जनों डेस्टिनेशन शादियां हुई हैं, जबकि विश्व प्रसिद्ध डल झील सबसे पसंदीदा बनी हुई है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा स्थिति में सुधार और शांतिपूर्ण माहौल के साथ, कश्मीर कई जोड़ों को आकर्षित कर रहा है जो अपनी गंतव्य शादियों को यादगार बनाने की योजना बना रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर