मंदसौर: आगामी समय में स्वच्छता व अन्य गतिविधियों के आयोजन हेतु नपा परिषद चलायेगी विशेष अभियान

नपाध्यक्ष व पार्षदगणों की बैठक में हुआ निर्णय

मन्दसौर, 16 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्रतिष्ठा के अवसर पर नगरीय निकायों में विशेष गतिविधियों के आयोजन हेतु म.प्र. शासन के नगरीय प्रशासन विभाग ने सभी नगरीय निकायों को निर्देशित किया है कि मंदसौर नगरपालिका परिषद के द्वारा भी आगामी समय में स्वच्छता एवं अन्य गतिविधियां आयोजित हो। इसके लिए मंगलवार को नपाध्यक्ष रमादेवी बंशीलाल गुर्जर ने नपा के सभापतिगणों, पार्षदगणों एवं नगर के गणमान्य नागरिकों व नपा के अधिकारीगणों, कर्मचारीगणों के साथ बैठक की। बैठक में हुडको डायरेक्टर बंशीलाल गुर्जर, भाजपा पिछड़ा मोर्चा प्रदेश मंत्री धीरज पाटीदार भी विशेष रूप से शामिल हुए और इन्होनंे स्वच्छता कार्यक्रम को लेकर अपने सुझावों से नपाध्यक्ष को अवगत कराया।

बैठक में 17 से 22 जनवरी तक नपा परिषद के द्वारा जनसहयोग व स्थानीय नागरिकों के सहयोग से आयोजित होने वाली गतिविधियों पर व्यापक चर्चा की गई। बैठक में नपाध्यक्ष ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व हमें अपने मंदसौर नगर के जो भी मंदिर या धार्मिक स्थान है उन्हें स्वच्छ करना है अर्थात मंदिर व धार्मिक स्थानों के परिसर में स्वच्छता गतिविधियां आयोजित कर पूरे मंदिर परिसरों की सफाई करवाना है मंदसौर नगर के सभी 40 वार्डों में जितने भी मंदिर है उन स्थानों पर सफाई के लिये नपा परिषद 17 जनवरी से विशेष अभियान शुरू करेगी इसमें स्थानीय नागरिकों व मंदिर समितियों का सहयोग लिया जावेगा। तथा उन्हें साथ में लेकर स्वच्छता का कार्य सभी वार्ड पार्षदों को करवाना है। नपा परिषद नगर के वे मंदिर जहां स्वच्छता का कार्य लम्बे समय से नहीं हुआ है उन पर विशेष ध्यान देगी। नपा परिषद 21 व 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन चयनित मंदिरों व धार्मिक स्थानों पर आकर्षक विद्युत साज सज्जा भी करायेगी। वार्ड पार्षदों से आग्रह है कि वे इस कार्य को करवाने हेतु मंदिरों की सूची व जो भी सुझाव है वे दे।

बैठक में सीएमओ सुधीरकुमार सिंह, सभापतिगण निलेष जैन, निर्मला चंदवानी, कौशल्या बंधवार, रमेश ग्वाला, पार्षदगण आशीष गौड़, भावसार, विनय दुबेला, सुनील बंसल, अनुप माहेश्वरी, रेखा राजेश सोनी ऐरावाला, कमलेश सिसौदिया, विक्रम भैरवे, गोरर्धन कुमावत, भारती पाटीदार सहित कई कर्मचारीगण भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/अशोक झलौया/मुकेश

   

सम्बंधित खबर