तीनों विद्यालयों में भरी जाए शतप्रतिशत सीटें : लोकेश कुमार

श्योपुर, 15 अप्रैल(हि.स.)। जिलाधीश लोकेश कुमार जांगिड़ ने सोमवार को विशिष्ट विद्यालयों की वर्ष 2024-25 की कार्य योजना के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिए कि, शासकीय आदर्श एकलव्य विद्यालय कराहल, शासकीय कन्या परिसर ढेंगदा एवं आदर्श आवासीय विद्यालय ढेंगदा में स्वीकृत सीटों के मान से विद्यार्थियों को शत-प्रतिशत प्रवेश सुनिश्चित किया जाए। विद्यालयों की कोई भी सीट रिक्त नहीं रहना चाहिए।

जिलाधीश ने बैठक के दौरान निर्देश दिए कि तीनों विद्यालयों में उपलब्ध सीटों के अनुसार शतप्रतिशत प्रवेश किए जाए। राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रवेश सुनिश्चित किए जाए तथा सीटें रिक्त रहने की स्थिति में दिशा-निर्देशानुसार प्रवेश की प्रक्रिया पूर्ण की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि, एकलव्य विद्यालय कराहल में पुस्तकालय के लिए पुस्तकें चयन करने के लिए चयन समिति गठित की जाए तथा गुणवत्तायुक्त पुस्तकों का चयन किया जाए।

इस अवसर पर आदिम जाति कल्याण सहायक आयुक्त एमपी पिपरैया ने बताया कि विद्यालय की कक्षा 6 में प्रवेश के लिए राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा 28 अप्रैल को आयोजित होगी। राज्य स्तर की प्रवेश प्रक्रिया उपरांत भी सीटें रिक्त रहती है तो जून माह में विद्यालय स्तर पर प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रवेश दिए जाएंगे।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में केन्द्रीय विद्यालय के प्राचार्य कर्ण सिंह, सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण एमपी पिपरैया, महिला बाल विकास अधिकारी ओपी पाण्डेय, डाईट प्राचार्य राघवेन्द्र सिंह सिकरवार, आदर्श आवासीय विद्यालय प्राचार्य चरण सिंह रावत, कन्या परिसर प्राचार्य राजकुमार कंसल, शासकीय आदर्श एकलव्य विद्यालय प्राचार्य राकेश गुप्ता आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/मुकेश

   

सम्बंधित खबर