नेकां ने आंसू दिए, विभिन्न वर्गों के अधिकार छीने: डॉ. मन्याल

जम्मू, 16 जनवरी (हि.स.)। नेकां के इस दावे को खारिज करते हुए कि जम्मू-कश्मीर में केवल उसका शासन ही लोगों के चेहरे पर मुस्कान वापस ला सकता है, जम्मू-कश्मीर भाजपा महासचिव और पूर्व मंत्री डॉ. देविंदर कुमार मन्याल ने कहा कि इस पूर्ववर्ती राज्य में समाज के कई वर्गों को कड़वे अनुभव हैं, जब एनसी लंबे समय तक सत्ता में थी। वास्तव में, इस एनसी ने कई वर्गों को आंसू दिए जिनका स्व-केंद्रित क्षेत्रीय राजनीतिक दल की योजनाओं में कोई स्थान नहीं था, जो केवल वंशवादी शासन को बढ़ावा देता था।

डॉ. देविंदर कुमार मन्याल ने कहा कि आज जब नेशनल कॉन्फ्रेंस का शीर्ष नेतृत्व सत्ता में नहीं है तो वह नियमित बयान दे रहा है और जम्मू-कश्मीर के लोगों का विश्वास फिर से हासिल करने के दावे कर रहा है लेकिन अपने गेम प्लान में सफल नहीं होगा।

मन्याल ने कहा, “किसी भी व्यवस्था के अत्याचारों और भेदभाव के शिकार लोग अपने कष्टों और दुखों के दिनों को कभी नहीं भूलते।” उन्होंने कहा कि एनसी ऐसे वर्गों को गुमराह नहीं कर सकती जो दशकों तक आंदोलन करते रहे और रोते रहे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने नेकां नेताओं को सलाह दी कि वे अतीत पर नजर डालें और बताएं कि पश्चिम पाकिस्तान के शरणार्थियों को जम्मू-कश्मीर में नागरिकता के अधिकार से क्यों वंचित किया गया। यह एनसी ही थी जिसने शरणार्थियों, धरती की बेटियों की मुस्कुराहट और अधिकार छीन लिए। उन्हें दर्द और आंसू देने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर