आदिवासियों के अधिकारों के हनन के खिलाफ कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

खूंटी, 16 जनवरी (हि.स.)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आदिवासी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शिवाजी राव मोघे के निर्देश पर छत्तीसगढ़ के हसदेव अरण्य में कोयला खनन के लिए जंगलों की कटाई और जमीन में अपने नजदीकी लोगों को लाभ पहुंचाने के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष फूलचंद टूटी के नेतृत्व में मंगलवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया और प्रदर्शन किया। फूलचंद टूटी ने कहा कि आदिवासियों के अधिकारों का हनन किया जा रहा है। धरने के बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा गया।

राहुल गांधी के झारखंड आगमन की तैयारी को लेकर बैठक

धरना-प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी के झारखंड आगमन की तैयारियों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक जिला प्रभारी सुरेश बैठा की अध्यक्षता में पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा के आवासीय कार्यालय आयोजित की गई। बैठक में जिला कमेटी के पदाधिकारिओं, प्रखंड पदाधिकारियों और बूथ लेवल एजेंटो को जिला प्रभारी ने निर्देश दिया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गांव-गांव में संपर्क करें। उन्होंने सभी क्षेत्र में प्रभारी नियुक्त करने को कहा।

बैठक में मुख्य रूप से पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा, प्रदेश सचिव पीटर मुंडू, पूर्व जिला अध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी, जिला अध्यक्ष रवि मिश्रा, रविकांत मिश्रा, मदन मिश्रा, पांडेया मुण्डा, सुनीता गोप, रोबा गुड़िया, सुशील सांगा, सयूम अंसारी, विलसन तोपनो, जयसिंह नाग, गोपाल भगत, रोशन आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर