अयोध्या-लखनऊ मार्ग पर सुंदरीकरण कार्य से मंडलायुक्त असंतुष्ट

लखनऊ, 17 जनवरी(हि.स.)। जनवरी माह में बड़ी संख्या में अयोध्या जाने वाले लोगों को सुविधाएं देने के लिए अयोध्या-लखनऊ मार्ग पर हो रहे सुंदरीकरण के कार्यों के निरीक्षण पर मंडलायुक्त रोशन जैकब निकली। सुंदरीकरण के कार्य में विलम्ब देखकर मंडलायुक्त असंतुष्ट हो गयी। रोशन जैकब ने अधिकारियों को कार्य को एक सप्ताह में ही पूरा करने के निर्देश दिये।

मंडलायुक्त ने नगर आयुक्त से कहा कि गलियों से सड़क पर आते हुए रास्तों के मोड़ पर रंगरोगन कराये। सड़क के किनारे भारी अतिक्रमण को हटवानें, छोटी गुमटियों को अनावश्यक रखकर सड़क की चौड़ाई को कम करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने को कहा। वहीं लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी से साइन बोर्ड को दुरुस्त कराने, सड़क किनारे पार्कों के पौधों को पानी देने, सुंदर पौधों से पार्कों की सुंदरता बढ़ाने, रोड लाइटों को दुरुस्त कराने जैसे कार्यों को तत्काल पूरा कराने को निर्देशित किया।

एनएचएआई के कार्यों के विलम्ब से चलने पर मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश दिये। रोशन जैकब ने अधिकारियों के साथ अयोध्या मार्ग का निरीक्षण करते हुए पहले कमता चौराहा और आगे बढ़कर चिनहट तिराहा होते हुए मटियारी चौराहा तक छोटी बड़ी खामियों को जांचा और उसे दूर करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/मोहित

   

सम्बंधित खबर