लालच में फंसकर अल्ताफ को गंवानी पड़ी जान, आरोपित गिरफ्तार

हरिद्वार, 17 जनवरी (हि.स.)। गंगनहर में धक्का देकर अपने मित्र को मौत के घाट उतारने के आरोपित को पुलिस ने घटना के 48 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया है। काले जादू के चक्कर में पड़कर व्यक्ति को अपनी जान गंवानी पड़ी। जबकि दूसरे ने बामुश्किल अपनी जान बचायी थी। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

14 जनवरी को थाना कलियर में शादाब पुत्र अल्ताफ निवासी पाकबड़ा मुरादाबाद उत्तर प्रदेश ने तहरीर देकर उसके पिता अल्ताफ और हसनैन को जिशान पर आरोप लगाते हुए नहर में धक्का देकर डुबा देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस टीम ने जांच करते हुए 48 घंटे के अंदर आरोपित जीशान पुत्र बन्ने निवासी मुबरिकपुर बन्द थाना असमोली जनपद संभल उ.प्र. को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित के पास से 50 हजार रुपये भी बरामद किए हैं।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि मृतक अल्ताफ प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था। जिशान को पैसों की आवश्यकता थी, तो जिशान ने अल्ताफ को बताया गया कि वह 41 दिन की एक ऐसी इबादत कर रहा है, जिसमें एक बैग के अन्दर कुछ रुपये रखने के बाद नदी के किनारे जाकर उसे कुछ पढ़ाई करनी पड़ेगी, जिससे उसके हाथ पर एक नंबर प्रदर्शित होगा। उसे लिखकर बैग के अंदर रखने से बैग पूरी तरह रुपयों से भर जाएगा। उन रुपयों को केवल 22 दिन तक ही खर्च कर सकते हैं। उसके बाद वे रुपये खत्म हो जाएंगे।

जिशान की बातों पर अल्ताफ को विश्वास होने पर लगभग एक-डेढ़ महीने पहले जिशान ने साढ़े चार लाख रुपये लाने के लिए कहा था। उसके बाद जिशान, अल्ताफ और इनका एक जानकार हसनैन तीनों कलियर आए ओर इल्मी पढ़ाई करने का ढोंग करने लगे। अल्ताफ को बताया गया कि अभी कुछ पढ़ाई की कमी की वजह से काम पूरा नहीं हो सका। घर जाकर पूरा काम किया जायेगा, फिर तीनाें वापस घर आ गए।

उन्होंने बताया कि अल्ताफ के पैसे जिशान ने सारे अपनी बहन की सगाई में खर्च कर दिए थे, लेकिन अल्ताफ जिशान से पैसों का तकाजा कर रहा था। इस पर जिशान ने एक योजना बनाई और फिर अल्ताफ को बोला की इन रुपयों में 50 हजार रुपये की कमी है। हम लोगों को दोबारा कलियर जाना पड़ेगा। उसने बताया कि 13 जनवरी को सभी लोग कलियर आए और इल्मी पढ़ाई के लिए दोनों को लेकर नहर के किनारे बैठ गया और पढ़ाई का ढोंग करने लगा। दोनाें को आंखे बंद करने को कहा। उसने बताया कि इसी दौरान मौका देखकर उसने अल्ताफ को नहर में धकेल दिया। उसने हसनैन को भी धकेला, लेकिन वो संभल गया और जिशान मौके से बैग लेकर भाग निकला। मृतक के शव की स्थानीय पुलिस, जल पुलिस और एसडीएफआर तलाश कर रही है। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर