जनपद पंचायत आरंग के अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित,सिर्फ एक मत मिला

रायपुर/आरंग, 17 जनवरी (हि.स.)।जनपद पंचायत आरंग के अध्यक्ष खिलेश देवांगन के खिलाफ बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया । जिसमें खिलेश देवांगन को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी।ज्ञात हो कि आरंग जनपद पंचायत में अध्यक्ष खिलेश देवांगन सहित 17 जनपद सदस्य कांग्रेस समर्थित हैं।अविश्वास प्रस्ताव में 24 सदस्यों वाले जनपद पंचायत में 23 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मत किया। वहीं जनपद अध्यक्ष को सिर्फ अपना ही मत प्राप्त हुआ।खिलेश देवांगन को कांग्रेसी जनपद सदस्यों का भी वोट नहीं मिला।

आरंग के 19 जनपद सदस्यों ने रायपुर कलेक्टर गौरव कुमार सिंह से अध्यक्ष खिलेश देवांगन के खिलाफ विभिन्न मुद्दों पर शिकायत करते हुए अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन किया था। इस पर रायपुर कलेक्टर ने आरंग एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा को पीठासीन अधिकारी नियुक्त करते हुए 17 जनवरी को अविश्वास प्रस्ताव के लिए चर्चा और मतदान के लिए तय किया था।रायपुर कलेक्टर ने 17 जनवरी की तारीख अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए तय किया था। जनपद सदस्यों ने अध्यक्ष खिलेश देवांगन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आवेदन दिया था। जिसके बाद आज उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि जनपद अध्यक्ष के कार्यों और जनपद सदस्यों की उपेक्षा से उनके ही पार्टी के जनपद सदस्य नाराज चल हैं। इससे पहले भी अध्यक्ष के खिलाफ जनपद सदस्य लामबंद हो गए थे।अध्यक्ष की कुर्सी जाने के बाद जनपद अध्यक्ष खिलेश देवांगन ने कहा कि वे जनादेश स्वीकार करते हैं, लेकिन इस अविश्वास प्रस्ताव में पता चल गया कि कौन अपना है।जनपद पंचायत की उपाध्यक्ष हेमलता साहू को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर