बेमेतरा : वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव ने ली सभी कलेक्टरों की बैठक

बेमेतरा, 17 फ़रवरी (हि.स.)। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने शनिवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सड़क सुरक्षा एवं सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के परिपालन में जेल में बंदियों की स्थिति के संबंध में कलेक्टरों की बैठक ली। बेमेतरा के विसी कक्ष से कलेक्टर रणबीर शर्मा वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़े। इस दौरान मुख्य सचिव जैन ने सड़क दुर्घटना नियंत्रण के पुख्ता एवं प्रभावी उपाय सुनिश्चित करने हेतु शासकीय संघटनों के अलावा गैर सरकारी संगठनों की भी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने कहा कि सभी जिलों में सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए प्रत्येक माह कार्यक्रम आयोजित की जाए।

मुख्य सचिव ने प्रदेश के जेलों की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने मौजूदा जेल की वर्तमान क्षमता तथा अतिरिक्त जेलों की आवश्यकता का आंकलन कर मौजूदा जेलों के विस्तार एवं नवीन जेलों की स्थापना के लिए भूमि अधिग्रहण की आवश्यकता के संबंध में प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके अलावा लंबित निर्माणाधीन कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के भी निर्देश दिए। जैन ने कलेक्टरों को इसके संबंध में जिला स्तरीय समिति की बैठक शीघ्र आयोजित करने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह सड़क सुरक्षा के संबंध में जिला स्तरीय बैठक आयोजित करने तथा सभी दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिए जागरूक करने के निर्देश भी दिए।

मुख्य सचिव ने जिलों में सड़क सुरक्षा के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों के संबंध में जानकारी ली। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान संयुक्त जिला कार्यालय के एनआईसी कक्ष में जिला पंचायत सीईओ लीना कमलेश मंडावी, अपर कलेक्टर डा. अनिल वाजपेयी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोक निर्माण विभाग निर्मल सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी बी.डी पटेल, सीएमओ, आरटीओ अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर