छह माह से अधिक के लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता से करें निराकृत: कलेक्टर

अनूपपुर, 17 जनवरी (हि.स.)। कलेक्टर आशीष वशिष्ठृ ने बुधवार को तहसील कार्यालय का निरीक्षण कर लंबित प्रकरणों की संख्या ज्यादा होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने आरसीएमएस पोर्टल में दर्ज प्रकरणों की जानकारी लेकर मूल फाईल निकालकर की गई कार्यवाही के अद्यतन स्थिति का अवलोकन किया गया। जिसमें संतोषजनक कार्य पूर्णता नही होने पर कलेक्टर ने इस कार्य को तत्परता से कार्यवाही कर सभी लंबित प्रकरणों के निराकरण के संबंध में निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा, संयुक्त कलेक्टर दिलीप पाण्डेय, एसडीएम अनूपपुर दीपशिखा भगत, तहसीलदार अनूपपुर जी.एस. शर्मा, नायब तहसीलदार, आरडीएम संतोष तिवारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण तथा कार्यालय की व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रकरण को दर्ज करने के उपरांत समय-सीमा में कार्यवाही की जाए। उन्होंने फाईलों का निरीक्षण करते हुए हितग्राहियों की उपस्थिति सुनिश्चित कर उनका पक्ष दर्ज करने के निर्देश दिए तथा अनुविभागीय दण्डाधिकारी अनूपपुर को अपने अधीनस्थ राजस्व न्यायालयों का निरीक्षण कर 6 माह से अधिक के लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता में निराकृत किए जाने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश शुक्ला/मुकेश

   

सम्बंधित खबर