जिताऊ और कांग्रेस के डीएनए वाले प्रत्याशियों को ही लोकसभा का टिकट: रंधावा

जयपुर, 17 जनवरी (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने लोकसभा चुनावों में जिताऊ और कांग्रेस के डीएनए वाले प्रत्याशियों को ही टिकट देने की बात कही है। कुछ विधायकों को लोकसभा चुनावों में टिकट देने के संकेत देते हुए रंधावा ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने सांसदों को लाकर विधानसभा में हरवा सकती है, तो कांग्रेस के पास जीते हुए विधायक हैं, जो जीत सकते हैं। हम उन विधायकों को क्यों नहीं उतार सकते। कैंडिडेट्स में विनेबिलिटी और कांग्रेस का डीएनए देखा जाएगा। रंधावा बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी चयन में युवा और पुराने कांग्रेसियों का काम्बिनेशन का ध्यान रखा जाएगा।

राममंदिर पर राजनीति की निंदा करते हुए रंधावा ने कहा कि धर्म के नीचे सियासत होनी चाहिए, भाजपा राजनीति के नीचे धर्म को लेकर आ गई है। वे कहते हैं राम मंदिर हम जाएंगे क्या? मैं पूछना चाहता हूं क्या राम इनके हैं। गुरु ग्रंथ साहिब में राम पांच हजार बार लिखा है। ऐसे में क्या यह हमें सिखाएंगे? जब मंदिर बन जाएगा, मूर्ति की प्रतिष्ठा हो जाएगी, तब हम राम मंदिर जाएंगे।

रंधावा ने करणपुर से चुनाव हारे भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल टीटी पर तंज कसते हुए उन्हें अग्निवीर बताया। उन्होंने कहा कि करणपुर के इलेक्शन हुए हैं, कांग्रेस के रुपिंदर सिंह कुन्नर वहां से जीते हैं। पंद्रह दिन बाद ही एक ऐसा मंत्री सुरेंद्र पाल टीटी, जो अग्निवीर बन गया। बिना पेंशन और बंदूक के ही वापस आ गया। जब उन्हें लड़ाई में जाने का मौका मिला तो बुरी तरह हार कर आए। इससे राजस्थान ने अपना करेक्टर दिखाया है कि यहां की जनता ऐसे फैसले पसंद नहीं करती।

उन्होंने भाजपा सरकार पर कांग्रेस की योजनाएं बंद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि हम योजना बंद नहीं करेंगे, लेकिन अब वे हमारी योजनाओं को लागू नहीं कर रहे हैं। रंधावा ने विश्वास दिलाया कि हम विपक्ष का रोल बेहतरीन तरीके से निभाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/आकाश

   

सम्बंधित खबर