हायर सेकेंडरी स्कूल का प्रिंसिपल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

नगांव (असम), 18 जनवरी (हि.स.)। जिले में आज एक हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। आधिकारिक जानकारी के अनुसार राज्य के सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय में एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि जिले के कवैमारी हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल (प्रभारी) बुलबुल चौधरी ने रुपये की मांग की थी। शिकायतकर्ता से उसकी सेवा पुस्तिका अद्यतन कराने एवं समयमान वेतन वृद्धि के लिए आदेश जारी करने हेतु तीन हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई।

रिश्वत देने के इच्छुक नहीं होने पर, शिकायतकर्ता ने उपरोक्त लोक सेवक के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए इस निदेशालय से संपर्क किया।

तदनुसार, आज सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय, असम की एक टीम द्वारा कवैमारी हायर सेकेंडरी स्कूल में एक जाल बिछाया गया। बुलबुल चौधरी को स्कूल में शिकायतकर्ता से मांगी गई रिश्वत के रूप में एक हजार पांच सौ रुपए लेने के तुरंत बाद स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में पकड़ लिया गया। उसके कब्जे से रिश्वत की रकम बरामद कर ली गई है और स्वतंत्र गवाहों की मौजूदगी में उसे जब्त कर लिया गया। इस संबंध में एसीबी थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 (यथा संशोधित 2018) की धारा 7 (ए) के तहत (10/2024) मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने उपरोक्त लोक सेवक के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य पाते हुए उपरोक्त मामले के संबंध में गिरफ्तार किया गया। आवश्यक कानूनी अनुवर्ती कार्रवाई चल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर