दंतेवाड़ा : शराब के नशे में पत्नी का हत्यारोपित गिरफ्तार

दंतेवाड़ा, 18 जनवरी (हि.स.)। शराब के नशे में पत्नी की डंडे से सिर पर हमला कर हत्या करने वाले पति को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। हत्यारोपित पति अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद से फरार था।

जिले के थाना गीदम पुलिस को मंगलवार को सूचना मिली कि छिन्दनार बाजार स्थल के पास एक महिला का शव पड़ा है। पुलिस की जांच में ज्ञात हुआ कि महिला का नाम वृन्दा भवानी पति लछिन्दर भवानी, निवासी ग्राम गुटोली अपने पति के साथ ग्राम छिन्दनार साप्ताहिक बाजार गई थी, जिसका उसके पति लछिन्दर भवानी द्वारा मारपीट कर सिर में डण्डे से मारकर हत्या कर दी। थाना गीदम में अपराध धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। थाना प्रभारी धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में प्रकरण की समुचित विवेचना सहित आरोपित की तत्काल पतासाजी एवं गिरफ्तार किये जाने हेतु टीम रवाना की गई। लगातार पतासाजी कर फरार आरोपित पति लछिन्दर भवानी को आज गिरफ्तार किया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित लछिन्दर भवानी से पूछताछ करने पर बताया कि अपनी पत्नी मृतिका वृन्दा भवानी के साथ ग्राम छिन्दनार साप्ताहिक बाजार गया था, जहां दोनों ने महुआ शराब पी थी। शाम को पत्नी वृन्दा को घर वापस चलने को बोला, तो मृतिका नशे के कारण चल नहीं पा रही थी। आरोपित द्वारा बार-बार घर वापस चलने बोलने पर मृतिका नशे के कारण रास्ते में ही सो गई। जिस कारण गुस्से में पति लछिन्दर भवानी के द्वारा मारपीट कर सिर पर डण्डा से मारकर हत्या कर दी। आरोपित द्वारा अपराध घटित करना स्वीकार करते हुए घटना में प्रयुक्त डण्डा को घटना स्थल के पास छुपाकर रखना बताया, जिसे आरोपित के निशादेही पर जब्त किया गया। आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई उपरांत न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर