रायगढ़ के लिए गौरव का क्षण , रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में रायगढ़ की प्रतिष्ठा बनेंगे आचार्य राकेश कुमार

रायगढ़,18जनवरी (हि.स.)।अयोध्या सज रही है। नगर के गली-कूचे भी चमकाए जा रहे हैं। उत्सव का माहौल है, क्योंकि शताब्दियों की प्रतीक्षा के उपरांत अयोध्या में मंदिर में रामलला विराजेंगे। 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी और इसी के साथ भगवान श्री राम जी का ननिहाल भी अपने भांजे राम के स्वागत के लिए तैयार हो रहा है । इस पवित्र अवसर पर छत्तीसगढ़ की संस्कार धानी रायगढ़ से आचार्य राकेश अकेले उस मंच पर रहेंगे जहां भगवान राम जी की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन हो रहा है ।

इस भव्य उत्सव का निमंत्रण मिलना मेरा सौभाग्य है । आचार्य राकेश ने बताया कि 500 सौ वर्षों के संघर्ष , लाखों श्रद्धालुओं के बलिदान , लाखों साधु संतों की तपस्या के बाद बन रहे रामलला के भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पहुँचना जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक है । लगभग 8 हज़ार लोग उस समारोह में रहेंगे। उनमें मेरा एक होना मेरे लिए जीवन पर्यंत गौरवान्वित करने वाला क्षण है ।

आपको बता दें कि रायगढ़ ज़िले से आचार्य राकेश ,संत के रूप में अकेले इस समारोह में सम्मिलित होंगे । इस महत्वपूर्ण आयोजन में रायगढ़ ज़िले से तीन संतों को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र से 3 संतों को निमंत्रण प्राप्त हुआ था परन्तु स्वास्थ्य गत कारणों से 2 अन्य संत इस समारोह में सम्मिलित होने में असमर्थ हैं । आचार्य राकेश अब अकेले ही इस समारोह में रायगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे । विदित हो कि आचार्य राकेश छत्तीसगढ़ संत समिति के उपाध्यक्ष हैं ।

हिन्दुस्थान समाचार /रघुवीर प्रधान

   

सम्बंधित खबर