रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए भोपाल तैयार, 22 को राममय होगी राजा भोज की नगरी

- 'सनातन उदय' कार्यक्रम में दीपदान कर कारसेवकों को श्रद्धांजलि देंगे शहर के युवा

भोपाल, 18 जनवरी (हि.स.)। देशभर में राम मंदिर को लेकर उत्साह है। उत्सव का माहौल है। जगह-जगह आयोजन हो रहे हैं। रामलला के स्वागत के लिए घर-द्वार सजे हैं। भोपाल भी रामलला के स्वागत के लिए तैयार है। आगामी 22 जनवरी को जब रामलला भव्य मंदिर में विराजेंगे तो आतिशबाजी से भोपाल भी चमकेगा।

प्राण प्रतिष्ठा के अवसर को भव्य बनाने के लिए युवाओं द्वारा शहर के 10 नंबर मार्केट पर सुंदरकांड और प्रसाद वितरण सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। साथ ही प्राण गंवाने वाले उन सभी वीर बलिदानियों की स्मृति वीर कारसेवकों का वाल ऑफ़ ऑनर बना कर उसके सामने दीपदान भी किया जाएगा, जिनके प्रयासों से यह स्वप्न साकार हुआ।

एलईडी स्क्रीन पर प्रसारित होगा प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम

राम भक्त अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर को देख पाएं, इसके लिए 10 नंबर, मेन मार्केट पार्किंग में एलईडी स्क्रीन पर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा। कार्यक्रम का प्रसारण सुबह 10 बजे से किया जाएगा।

कार सेवक बताएंगे अपने अनुभव

वर्षों के संघर्ष के बाद वह शुभ दिन आया है, जब रामलला दिव्य और भव्य मंदिर में विराज रहे हैं। विवादित ढांचे के गिरने से लेकर मंदिर बनने तक की यात्रा में कई लोगों ने अपने प्राण गंवाए। राम मंदिर निर्माण में अपना सहयोग देने वाले कारसेवक, कार सेवा के अपने अनुभव भी सुनाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर