सांसद सत्यदेव पचौरी ने दीवार लेखन के बाद मंदिरों की साफ-सफाई की

दीवार लेखन करने उतरे सांसद सत्यदेव पचौरी

कानपुर,18 जनवरी(हि.स.)। प्रधानमंत्री मोदी के आवाह्न पर कानपुर नगर में सांसद सत्यदेव पचौरी समेत कई नेता मंदिरों एवं तीर्थ स्थलों की साफ-सफाई में गुरुवार को जुटे रहे। वहीं दूसरी तरफ सांसद पचौरी 2024 में फिर से मोदी सरकार बनाने के लिए स्वयं दीवार लेखन किए।

सांसद के मीडिया प्रभारी निधीष पांडे ने बताया कि 2024 में मोदी सरकार बनाने के सांसद पचौरी ने स्वयं कमल का फूल बनाकर ‘एक बार फिर से मोदी सरकार’’ का दीवार लेखन किया।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व 14 जनवरी से 22 जनवरी तक देश के तीर्थ स्थलों में स्वच्छता अभियान’ के अन्तर्गत अपने आस-पास के मन्दिरों, तीर्थस्थलों की साफ-सफाई में लगा हुआ है।

गुरुवार को सांसद सत्यदेव पचौरी समेत कई नेता भी मन्दिरों एवं तीर्थ स्थलों की साफ-सफाई में जुटे रहे। कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी शहर के कई बड़े मंदिरों की साफ-सफाई की। जब वह मंदिर परिसर और परिसर के बाहर झाड़ू लगाना शुरू कर किया तो यह देख अन्य लोग भी उनके साथ जुट गए।

मंदिर परिसर में आये लोगों को सांसद पचौरी ने धन्यवाद देते हुए कहा कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमंे यह अवसर प्रदान किया है कि हम सब मिलकर अपने आस-पास के मन्दिरों एवं तीर्थ स्थलों की साफ-सफाई कर सकें। गुरुवार को नगर के खेरेपति मन्दिर, मालरोड, संतोषी माता मंदिर, राय पुरवा, मुक्तेश्वर धाम मंदिर, श्याम नगर में साफ-सफाई की गई।

सांसद पचौरी ने कहा कि 22 जनवरी को पूरे दिन सभी मन्दिरों, तीर्थस्थलों पर भजन, कीर्तन का आयोजन भी होना सुनिश्चित हुआ है। हम सब सौभाग्यशाली हैं कि प्रभु श्रीराम ने हमें इस अलौकिक क्षण को अपनी आंखों से देखने के लिए चुना है। मोदी ने आम जनमानस से जो वादे किए वह पूरे होने जा रहे हैं।

सांसद पचौरी ने चुटकी लेते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों में कुछ अधर्मियों द्वारा राम मंदिर के निर्माण में व्यवधान उत्पन्न करने का कुत्सित प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हुए।

स्वच्छता कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष दीपू पाण्डेय, क्षेत्रीय पार्षद विकास जायसवाल, नीना अवस्थी, ऋषि तिवारी समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/राजेश

   

सम्बंधित खबर