प्रदेश भर में पछुवा हवा के प्रभाव से 24 जनवरी तक ठंड चरम पर रहेगी

पटना, 19 जनवरी (हि.स.)।मौसम विभाग ने बिहार के लिए अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक प्रदेश भर में पछुआ हवा का प्रभाव 24 जनवरी तक बना रहेगा। न्यूनतम व अधिकतम तापमान में घटोतरी की वजह से ठंड चरम पर रहेगा। पटना सहित सभी जिलों में घना कोहरा व शीत दिवस को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

नेपाल से सटे उत्तर बिहार में अररिया जिले का फारबिसगंज शहर गुरुवार को सबसे ठंडा रहा । यहां का न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दूसरी ओर जमुई के सिकंदरा में 12.4 मिमी, नवादा के वारसलीगंज में 3.4 मिमी व जमुई में 3.0 मिमी वर्षा दर्ज की गई।मौसम केंद्र पटना ने अगले 24 घंटे के दौरान जमुई, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन, वज्रपात व हल्की वर्षा को लेकर चेतावनी जारी की है।

पटना एयरपोर्ट से इंडिगो ने गुरुवार को चार जोड़ी फ्लाइट को रद्द कर दिया। इनमें हैदराबाद, दिल्ली, बेंगलुरु तथा रांची से पटना के बीच आने-जाने वाले विमान हैं। जबकि आधा दर्जन विमानों का परिचालन देर से हुआ। दरभंगा एयरपोर्ट से आने-जाने वाली कई फ्लाइटें रद्द रही। दिल्ली से दरभंगा आनेवाली स्पाइसजेट की एसजी 751 पुन: दिल्ली के लिए डायवर्ट कर दी गई। बेंगलुरु से दरभंगा आनेवाली स्पाइसजेट की एसजी 495 फ्लाइट वाराणसी के लिए डायवर्ट रही। हालांकि, वहां से इस फ्लाइट को रद्द कर दिया गया। हैदराबाद से दरभंगा आनेवाली इंडिगो 6 इ 537 फ्लाइट डायवर्ट होकर कोलकाता पहुंच गई। इसी तरह कोलकाता से दरभंगा आनेवाली इंडिगो, हैदराबाद से दरभंगा आनेवाली इंडिगो 6 इ 537, मुम्बई से दरभंगा आनेवाली स्पाइसजेट एसजी 115, दिल्ली से दरभंगा आनेवाली स्पाइसजेट एसजी 8495 फ्लाइट रद्द रही।

प्रमुख शहर अधिकतम न्यूनतम

पटना 17 10 डिग्री

दरभंगा 19 09 डिग्री

मुजफ्फरपुर 18 09 डिग्री

भागलपुर 18 10 डिग्री

हिन्दुस्थान समाचार/गोविन्द/चंदा

   

सम्बंधित खबर