घर-घर पहुंचेगी कल्याणकारी योजनाएं, बी पैक्स देगी 250 से अधिक सेवा

- समितियों के माध्यम से घर-घर पहुंचेगी कल्याणकारी योजनाएं, मिलेगा लाभ

- किसानों को बताएं नैनो यूरिया व डीएपी का लाभ, करें प्रेरित

मीरजापुर, 19 जनवरी (हि.स.)। जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष जगदीश सिंह पटेल ने कहा कि समितियों के माध्यम से घर-घर भारत एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा। बी-पैक्स पर किसानों को 250 से अधिक सुविधाएं मिलेगी। पथरहिया स्थित विकास भवन में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में इफको के वरिष्ठ प्रबंधक आशीष श्रीवास्तव ने सचिवों को नैनो यूरिया व डीएपी की जानकारी दी और इसके उपयोग के लिए किसानों को प्रेरित करने की अपील की।

सीएससी के जिला प्रबंधक रमेन्द्र शुक्ला ने बताया कि केंद्रों से बैंकिंग सेवा, आयुष्मान भारत योजना, टेली ला, प्रधानमंत्री श्रम योगी योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, श्रम रजिस्ट्रेशन, बिजली बिल जमा, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना का रजिस्ट्रेशन, आईआरसीटीसी टिकट सहित 250 से अधिक सेवा प्राप्त कर सकेंगे। सहकारिता मंत्रालय एवं इलेक्ट्रानिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से बी-पैक्स बहुउद्देशीय प्राथमिक ग्रामीण समिति को कामन सर्विस सेंटर के रूप स्थापित किया जा रहा है। मीरजापुर के 69 समिति से सीएससी का कार्य प्रारंभ हुआ है।

संयुक्त आयुक्त व संयुक्त निबंधक आदित्य दुबे, सहायक आयुक्त व सहायक निबंधक बिपिन सिंह ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को सीएससी के माध्यम से केंद्र एवं राज्य सरकार की सेवा उपलब्ध कराएं।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

   

सम्बंधित खबर