धुपगुड़ी बना सबडिवीजन, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

कोलकाता, 19 जनवरी (हि.स.) । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल के धुपगुड़ी को सबडिवीजन बनाने की घोषणा की है। शुक्रवार अपराह्न के समय माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल के जरिए पोस्ट कर उन्होंने यह जानकारी दी। ममता ने लिखा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आज मां, माटी मानुष सरकार ने आखिरकार धूपगुड़ी के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा कर दिया है।

उपचुनाव परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद, धुपगुड़ी को एक उपखंड (सबडिविजन) में अपग्रेड करने की पहल शुरू कर दी गई। 12 अक्टूबर को, मैंने व्यक्तिगत रूप से पुष्टि की कि प्रस्ताव पश्चिम बंगाल विधानसभा में पारित हो गया है।

आज, धुपगुड़ी को आधिकारिक तौर पर एक उपखंड का दर्जा प्राप्त हो गया है। यह मील का पत्थर स्थानीय निवासियों की शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, कानूनी सहायता और आवश्यक सुविधाओं तक पहुंच बढ़ाएगा। यह नए अवसर भी पैदा करेगा और विभिन्न सरकारी योजनाओं और सेवाओं तक बेहतर पहुंच की सुविधा प्रदान करेगा।

उल्लेखनीय है कि किसी भी क्षेत्र के सबडिविजन बनने के बाद वहां अलग से अस्पताल और अन्य प्रशासनिक व्यवस्थाएं मिलती हैं, जिसका लाभ स्थानीय लोगों को मिलेगा। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

   

सम्बंधित खबर