महिला की गला दबाकर हत्या,ससुर ने की गला दबाकर की हत्या

अररिया फोटो:घटनास्थल पर ग्रामीणअररिया फोटो:घटनास्थल पर ग्रामीणअररिया फोटो:घटनास्थल पर ग्रामीणअररिया फोटो:घटनास्थल पर ग्रामीण

अररिया,19 जनवरी (हि.स.)। सिकटी थाना क्षेत्र के ठेंगापुर पंचायत अंर्तगत तीरा गांव के वार्ड नंबर चार में ससुर ने अपने पुत्र वधु की गला दबाकर हत्या कर दी।ससुर पर बहु से अवैध संबंध स्थापित करने के प्रयास का आरोप है।

शुक्रवार की सुबह जब ग्रामीणों को इसकी सूचना मिली तो ग्रामीणों द्वारा मृतक महिला के मायके में इसकी सूचना दी।घटना की सूचना सिकटी पुलिस को दी गयी। सिकटी पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया। पुलिस घटना स्थल से मृतका के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतका के सास व ससुर घर से फरार हो गये हैं। मृतका के परिजन द्वारा घर में तोडफोड की भी घटना को अंजाम दिया गया है।

सिकटी थानाध्यक्ष आदित्य किरण ने बताया कि अभी तक मृतका के परिजन ने कोई आवेदन नहीं दिया है। आवेदन देने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

उपस्थिति ग्रामीणों ने बताया कि सिकटी थाना क्षेत्र के कासत गांव निवासी नितन लाल मंडल की पुत्री मधू (25)की शादी छह वर्ष पूर्व दान दहेज देकर तीरा गांव के चेतनरायण मंडल की पुत्र जय किशोर मंडल से हुई थी। जिससे मधू देवी को एक लडकी तीन वर्ष की रियांसी कुमारी व एक पुत्र एक वर्ष का निखिल है। मृतका मधू देवी के माइके वालों ने बताया कि चेतनारायण मंडल मधु से अपने मायके से रूपया लाने को भी कह रही थी। मधु ने इसकी शिकायत भी की थी।

ग्रामीणों ने बताया कि मृतका के पति जय किशोर मंडल रात में मक्का व गेहूं में पानी पटवन कर रहा था। इसी बीच चेतनारायण मंडल अपने पुत्रवधु से अवैध संबंध स्थापित करना चाहा, लेकिन पुत्रवधु मधु देवी द्वारा इसका विरोध किया तो चेतनारायण मंडल ने अपने पुत्रवधु को गला दबाकर हत्या कर दी। शव को फंदा से लटकाकर सुबह में ग्रामीणों को इसकी सूचना दी तथा चेतनारायण मंडल व उनकी पत्नी घर से फरार हो गयी।

ग्रामीणों ने बताया कि मृतका के तीन वर्षीय पुत्री रिंयांसी ने पुलिस के समक्ष बयान दिया है कि मेरे दादा जी ने पहले मेरी मां की गला दबाकर हत्या कर दी बाद में गला में फंदा डालकर कर लटका दिया जिससे मेरी मां की मौत हो गयी।

सिकटी थानाध्यक्ष आदित्य किरण ने बताया कि पूछताछ के लिये मृतक के पति जय किशोर मंडल को थाना में लाकर पूछताछ किया जा रहा है। अभी तक मृतिका के परिजनों द्वारा किसी भी प्रकार का कोई आवेदन नहीं दिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिये अररिया भेज दिया गया है। आवेदन देने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर