नियुक्ति मामले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा मंत्री के करीबी को दोबारा समन

कोलकाता, 19 जनवरी (हि.स.)। भर्ती भ्रष्टाचार मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी की गिरफ्त में मौजूद पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबी सलाहकार पार्थ सरकार को फिर से तलब किया गया है। इससे पहले उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा था लेकिन उन्होंने उस वक्त पूछताछ के लिए और वक्त मांगा। इसके बाद ईडी ने उन्हें शुक्रवार को नोटिस भेज कर इसी हफ्ते हाजिर होने को कहा है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, जांच प्रक्रिया रुकी होने के कारण उन्हें दोबारा नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी ने इस मामले में चार्ज शीट दाखिल की है। आरोप पत्र में उल्लेख किया गया है कि पार्षद पार्थ सरकार ने निष्कासित छात्र नेता कुंतल घोष और मंत्री पार्थ चटर्जी के बीच बिचौलिया का काम किया। इससे पहले ईडी ने पार्थ सरकार को पूछताछ के लिए बुलाया था।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, जांचकर्ताओं ने पार्थ सरकार की सारी जानकारी पहले ही इकट्ठा कर ली थी। यह देखा गया है कि 2015 के बाद से पार्थ सरकार की आय और संपत्ति दोनों बढ़ी है। ईडी सूत्रों ने कहा कि उन्हें पिछले 12 वर्षों की उनकी सभी संपत्तियों और बैंक वित्तीय लेनदेन दस्तावेजों के साथ तलब किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर