भूमिहीन के जमीन पर दबंगों का कब्जा, न्याय की गुहार लगाने पहुंचे जनता दरबार

भागलपुर, 20 जनवरी (हि.स.)। जिले के सुलतानगंज प्रखण्ड के महेशी पंचायत के कल्याणपुर मोतीचक दियरा में गंगा कटाव में विस्थापित हुए भूमिहीन परिवारों को बिहार सरकार के द्वारा तीस वर्ष पूर्व 70 भूमिहीन परिवारों को परचा और अंचल के द्वारा रशीद दिया गया है लेकिन उस जमीन पर गाँव के दबंग विनोद पासवान के परिवार के द्वारा जमीन पर अबैध कब्जा कर घर बना लिया गया है। जबकि इस मामले को लेकर अंचल अधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा आदेश देने भूमिहिन परिवारों को घर बनाकर बसाने की बात कहने पर उस जमीन पर गाँव के दबंग विनोद पासवान के परिवार द्वारा भूमिहीनों को लाठी डंडे से मारपीट कर भगा दिया गया है।

इस मामले को लेकर शनिवार को सुलतानगंज थाना के जनता दरबार पहुंच कर विस्थापित परिवार ने बसाने की बात कह कर अंचल अधिकारी रवि कुमार एवं थानाध्यक्ष प्रिय रंजन से गुहार लगायी है।

थानाध्यक्ष प्रिय रंजन ने बताया कि अंचल अधिकारी रवि कुमार से सोमवार को कार्यालय में मिलकर बात करें तो आप लोगों की समस्या का निदान कर दिया या जाएगा। उल्लेखनीय हो कि जमीन पर नहीं बसाए जाने से भूमिहीन परिवार किसी तरह गंगा किनारे रहने को मजबूर हैं। सावन और भादों में गंगा उफान पर होने पर भी गंगा किनारे रह कर अपना जीवन यापन करते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर