पलामू-गढ़वा के 10 इलाकों में होगा एलएचएस-आरयूबी का निर्माण: सांसद वीडी राम

पलामू, 20 जनवरी (हि.स.)। पलामू-गढ़वा में लो हाईट सब-वे एलएचएस-आरयूबी निर्माण कार्य की रेलवे बोर्ड से जल्द स्वीकृति मिलेगी। यह जानकारी सांसद वीडी राम ने शनिवार को दी। सांसद ने कहा कि लंबे समय से एलएचएस-आरयूबी निर्माण की मांग की जा रही थी। वित्तीय वर्ष 2023-2024 में कार्य को स्वीकृत करने के लिए रेलवे बोर्ड नई दिल्ली को प्रस्तावित किया गया।

उन्होंने कहा कि पलामू में विश्रामपुर प्रखंड के अंतर्गत लालगढ़ एवं पंजरीकला, हैदरनगर प्रखंड में डाली, मेदिनीनगर में बुढ़वापीपर सुआ एवं बखारी, हुसैनाबाद में कजरात नावाडीह, उंटारी रोड के लहर बंजारी में उपरोक्त निर्माण होना है। इसी तरह गढवा में सोनपुरवा, नगर उंटारी में अहिरपुरवा एवं मेराल के कुम्भी में लो हाईट सबवे एलएचएस-आरयूबी निर्माण कार्य कराया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इन स्थानों पर आवागमन में हो रही कठिनाईयों को देखते हुए सांसद ने वर्ष 2014 से ही विभिन्न स्तरों पर पत्राचार, संसदीय मंडल स्तर की बैठकों, लोकसभा में शून्य काल एवं नियम 377 के तहत मामले को उठाया गया था। साथ ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर कठिनाईयों से अवगत कराया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर