प्राण प्रतिष्ठा के बाद शाम को अयोध्या से आई राम ज्योति से होगी पिंक सिटी रोशनी से जगमग

जयपुर , 20 जनवरी (हि.स.)। रामराज्य महोत्सव के तहत रामराज्य चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा बाइस जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या से आई राम ज्योति द्वारा करोड़ों दीपक प्रज्ज्वलित होंगे और घर घर रामज्योति पहुंचाने के लिए जयपुर शहर में करीब ग्यारह सौ रामज्योति वितरण केंद्र स्थापित किए जा रहें है।

रामराज्य चेरीटेबल के संस्थापक सचिव जगदीश ए. पंचारिया ने बताया कि 22 जनवरी को रामराज्य महोत्सव के तहत बड़ी दीपावली के रूप में मनाया जा रहा है जिसमें जयपुर शहर में ग्यारह सौ स्थानों पर राम ज्योति वितरण केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं और लगभग सात सौ वितरण केंद्र तय करके वहां रामज्योति पहुंचाने का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है एवम राम ज्योति वितरण केंद्रों के माध्यम से जयपुर शहर के सभी मंदिरों तक रामज्योति पहुंचाई जाएगी तथा मंदिरों के माध्यम से घर घर तक राम ज्योति पहुंचा कर जयपुर शहर में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन करोड़ों दीपक जगमग करने का लक्ष्य रखा गया है और जयपुर सहित संपूर्ण राजस्थान में ट्रस्ट द्वारा रामराज्य महोत्सव बड़ी दीपावली के रूप में मनाया जाएगा ।

रामज्योति यात्रा के संयोजक प्रीतेश माथुर ने बताया कि पूर्व मुख्यआयकर आयुक्त एवम ट्रस्ट के मुख्य संरक्षक नरेंद्र गौड़ , इंडियन ऑयल सीएसआर चेयरमैन एवम ट्रस्ट के मुख्य संरक्षक आशुतोष पंत , वरिष्ठ समाजसेवी एवम ट्रस्ट के संरक्षक विकास सिरोही , नेशनल रोड़ सेफ्टी काउंसिल के सदस्य निर्मल जैन के सानिध्य में हो रहे इस रामराज्य महोत्सव के तहत जयपुर के मंदिरों , गुरुद्वारों , सामाजिक संस्थाओं , ट्रस्टों , भागवताचार्य , धर्माचार्यों सहित अनेक आध्यात्मिक केंदों पर रामज्योति पहुंचाने की योजना बनी है जिससे बाइस जनवरी का दिन ऐतिहासिक दिवस के रूप में स्थापित हो जाएगा । पूर्व मुख्य आयकर आयुक्त एवम ट्रस्ट के मुख्य संरक्षक नरेंद्र गौड़ ने बताया कि सभी जयपुर वासियों और प्रदेश वासियों को अयोध्या से आई रामज्योति से ही घर घर दीपक प्रज्ज्वलित करके रामराज्य महोत्सव मानना चाहिए क्योंकि सैंकडों वर्षों से हमारे राम अब फटे हुए टेंट से अपने अनूठे महल में विराजित हो रहे हैं और सैंकडों सालों के इंतजार के बाद रामभक्त इस रामराज्य महोत्सव को मना रहे हैं ।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर