सफाई मजदूर संघ ने की रयाल कमेटी की सिफारिशें लागू करने की मांग

मजदूर संघ की पत्रकार वार्ता

-सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं कर रही सरकार : विशाल बिरला

हरिद्वार, 20 जनवरी (हि.स.)। अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के प्रदेश प्रभारी विशाल बिरला ने सफाईकर्मियों की लंबित चली आ रही समस्याओं को तत्काल दूर करने की मांग की है।

प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए विशाल बिरला ने कहा कि डा.ललित मोहन रयाल कमेटी की सिफारिशों को लागू करने सहित सफाई कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर संघ लगातार संघर्ष कर रहा है। लेकिन सकारात्मक कार्यवाही नहीं होने के चलते हजारों कर्मचारियों ने 15 जनवरी को नगर निगम देहरादून से सचिवालय तक पैदल मार्च कर विरोध जताया और गिरफ्तारी दी। मुख्यमंत्री ने 21 जनवरी से पहले संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने का आश्वासन दिया था, लेकिन आज तक कोई बैठक नहीं हुई। इसके विरोध में 21 जनवरी को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन कर सामूहिक गिरफ्तारी दी जाएगी।

प्रदेश अध्यक्ष सुनील राजौर ने कहा कि सरकार को बार-बार अवगत कराने के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। जिससे कर्मचारियों में रोष है। सुनील राजौर ने कहा कि कर्मचारियों के हितों के लिए संघ किसी भी संघर्ष से पीछे नहीं हटेगा।

पत्रकारवार्ता में अनिल कुमार, विनोद, राजेश खन्ना, सागर कांगड़ा, अंकित, विजय कुमार, आकाश चंचल आदि सहित कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर