मप्रः खेल मंत्री सारंग ने किया राज्य घुड़सवारी अकादमी और गोल्ड ड्रायविंग रेंज का अवलोकन

मप्रः खेल मंत्री सारंग ने किया राज्य घुड़सवारी अकादमी और गोल्ड ड्रायविंग रेंज का अवलोकनमप्रः खेल मंत्री सारंग ने किया राज्य घुड़सवारी अकादमी और गोल्ड ड्रायविंग रेंज का अवलोकनमप्रः खेल मंत्री सारंग ने किया राज्य घुड़सवारी अकादमी और गोल्ड ड्रायविंग रेंज का अवलोकनमप्रः खेल मंत्री सारंग ने किया राज्य घुड़सवारी अकादमी और गोल्ड ड्रायविंग रेंज का अवलोकनमप्रः खेल मंत्री सारंग ने किया राज्य घुड़सवारी अकादमी और गोल्ड ड्रायविंग रेंज का अवलोकनमप्रः खेल मंत्री सारंग ने किया राज्य घुड़सवारी अकादमी और गोल्ड ड्रायविंग रेंज का अवलोकन

- घुडसवारी और शूटिंग के लिए 10 साल की कार्य योजना बनाकर कार्य करने के दिये निर्देश

भोपाल, 20 जनवरी (हि.स.)। खेल मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने शनिवार को मप्र राज्य घुड़सवारी अकादमी विशनखेडी का अवलोकन किया। इस मौके पर उन्होंने निर्देश दिये कि जो भी अधोसंरचना, प्रशिक्षण, प्रतियोगिता और संसाधन की आवश्यकता हो, उसे 10 साल की कार्य योजना में समाहित किया जाए। खेलों को बढ़ाने के लिए जो भी संसाधन लगेंगे, उन्हें उपलब्ध कराया जायेगा।

खेल संचालक रवि कुमार गुप्ता ने राज्य घुडसवारी अकादमी के बारे विस्तार से बताया। खेल मंत्री सारंग ने सबसे पहले अस्तबल का निरीक्षण किया। इसके बाद शो-जम्पिंग एरीना, ड्रेसाज एरीना, निर्माणाधीन अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इन्डोर एरीना हॉस्टल बिल्डिंग आदि का निरीक्षण किया। राज्य घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ियों ने खेल मंत्री सारंग के समक्ष शो जम्पिंग का प्रदर्शन किया।

बैंगलौर जूनियर नेशनल के पदक विजेता खिलाड़ियों से भेंट कर किया उत्साहवर्धन

हाल ही में बैंगलोर में हुई जूनियर नेशनल घुडसवारी प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों ने खेल मंत्री सारंग से भेंट की। अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक, बूसान एशियन गेम्स के सिल्वर मेडलिस्ट केप्टन भागीरथ ने पदक विजेता खिलाड़ियों से परिचय कराया। उन्होंने बताया कि बैंगलोर जूनियर नेशनल में राज्य घुडसवारी अकादमी के खिलाड़ियो ने शानदार प्रदर्शन करते हुये 05 स्वर्ण, 04 रजत और 03 कांस्य पदकों के साथ कुल 12 पदक अर्जित किये। केप्टन भागीरथ ने अकादमी के स्टार खिलाड़ी फराज खान, राजू सिंह, भोलू परमार को खेल मंत्री सारंग से मिलवाया और उनकी उपलब्धियों से अवगत कराया।

प्रतिभावान बच्चों को घुड़सवारी और शूटिंग अकादमी से जोड़ने का किया जाएगा प्रयास

खेल मंत्री सारंग ने शो-जम्पिंग का प्रदर्शन के बाद विभागीय अधिकारियों से चर्चा करते हुये स्कूल और कॉलेज के बच्चों को योजना बनाकर घुड़सवारी और शूटिंग खेल से जोड़ने के प्रयास पर बल दिया। उन्होंने बताया कि इन बच्चों के जुड़ने से इस खेल का लोकव्यापीकरण होगा और विभाग को ज्यादा से ज्यादा प्रतिभावान खिलाड़ी मिलेंगे, जो प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगें। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से चर्चा के दौरान घुड़सवारी खेल के लोकव्यापीकरण के लिए 10 साल की कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये।

गोल्फ ड्राइविंग कोर्स का किया अवलोकन, गोल्फ के शॉट्स भी लगाये

घुडसवारी अकादमी के निकट गोल्फ ड्रायविगं रेंज का भी खेल मंत्री सारंग ने अवलोकन किया। खेल संचालक ने गोल्फ रेंज की पे एण्ड प्ले योजना से अवगत कराया। गोल्फ रेंज में खेल मंत्री सारंग ने गोल्फ पर अपन हाथ भी अजमाए। उल्लेखनीय है कि घुडसवारी अकादमी पर विश्व स्तरीय इन्डोर एरीना, स्टॉफ क्वार्टर और नवीन अस्तबल का भी निर्माण किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर