रायपुर : छत्तीसगढ़ के कई जिलों में हुई बारिश, बढ़ी ठंड

रायपुर, 21 जनवरी (हि.स.)।छत्तीसगढ़ में रायपुर, दुर्ग सहित कई जिलों में आज (रविवार) झमाझम बारिश हुई। रात करीब 3 बजे से शुरू हुई बारिश का दौर रुक-रुककर सुबह 9.30 बजे तक जारी रहा। आसमान में बादल छाए हैं और ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, सरगुजा संभाग में ठंड और बढ़ सकती है।

कल रात से रविवार सुबह तक अचानक हुई बारिश से राजधानी रायपुर समेत आसपास के कई जिलों में ठंड बढ़ गई है। राजधानी रायपुर का भी अधिकतम तापमान 2 डिग्री कम हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से प्रदेश में नमी आने के कारण रविवार को आंशिक रूप से कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे।इसके साथ ही रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बलौदाबाजार और जांजगीर जिले में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही उत्तरी छत्तीसगढ़ सहित अन्य हिस्सों में सर्द हवा चलेंगी ।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने रविवार को बताया कि, दक्षिण हवा के आगमन की निरंतरता बनी हुई है।इसके प्रभाव से दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे जा चुका है । हवा की दिशा अनियमित है, जिसके कारण रात का पारा सामान्य से अधिक है और सुबह के वक्त काफी देर तक कोहरा है। तापमान सामान्य से चार डिग्री कम होने और लगातार गहरे बादल छाए रहने की वजह शीत दिवस जैसी स्थिति बनी हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर