रेसुब ने 9.14 लाख रुपये क ड्रग्स के साथ छह लोगों को किया गिरफ्तार

गुवाहाटी, 21 जनवरी (हि.स.)। ट्रेनों में प्रतिबंधित तथा तस्करी माल के परिवहन के खिलाफ निरंतर कार्रवाई के फलस्वरूप पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) की रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) ने 9.14 लाख रुपये से अधिक का प्रतिबंधित सामान बरामद किया। रेसुब ने एक सप्ताह के दौरान प्रतिबंधित वस्तुओं के परिवहन में संलिप्तता के आरोप में छह लोगों को हिरासत में लिया।

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने आज बताया कि 18 जनवरी को एक घटना में, अगरतला रेलवे सुरक्षा बल ने जीआरपी/अगरतला के साथ संयुक्त रूप से अगरतला रेलवे स्टेशन पर जांच अभियान चलाया। जांच के दौरान उनलोगों ने चार व्यक्तियों को पकड़ा और लगभग 3.90 लाख रुपये कीमत के 39 किलोग्राम गांजा बरामद किया। इसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए बरामद गांजा के साथ पकड़े गए व्यक्तियों को ओसी/जीआरपी/अगरतला को सौंप दिया गया।

एक अन्य घटना में 17 जनवरी को कामाख्या रेलवे सुरक्षा बल ने कामाख्या रेलवे स्टेशन पर ट्रेन संख्या 15658 डाउन (ब्रह्मपुत्र मेल) में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी के दौरान, ट्रेन से शराब की 124 बोतलों से भरे 06 लावारिस बैग बरामद हुए, जिसकी कीमत करीब 26 हजार रुपये आंकी गयी। बाद में, आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए बरामद शराब की बोतलों को ओसी/जीआरपी/कामाख्या को सौंप दिया गया।

इसके अलावा, इस अवधि के दौरान चलाये गये विभिन्न जांच अभियानों में, रेसुब ने विभिन्न ट्रेनों और स्टेशनों से 3.67 लाख रुपये के 36.7 किलोग्राम गांजा, 1.22 लाख रुपये के 625 बोतल कफ सिरप और लगभग 8960 रुपये के 28 बोतल शराब बरामद किया। 15 जनवरी को गांजा ले जाने के आरोप में एक व्यक्ति को और 16 जनवरी को अवैध रूप से शराब की बोतलें रखने के आरोप में एक अन्य को हिरासत में लिया गया। बाद में, आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पकड़े गए व्यक्तियों के साथ बरामद प्रतिबंधित वस्तुओं को संबंधित विभाग को सौंप दिया गया।

यह उल्लेखनीय है कि पूसीरे की रेसुब ने दिसंबर, 2023 के दौरान 72.14 लाख रुपये से अधिक के प्रतिबंधित/तस्करी सामान बरामद किया। इसी अवधि के दौरान, रेसुब ने प्रतिबंधित/तस्करी की वस्तुओं को अवैध रूप से ले जाने के मामले में 40 व्यक्तियों को हिरासत में लिया।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर