डिब्रूगढ़ से चुनाव हारेंगे सर्वानंद सोनोवाल : भूपेन बोरा

गुवाहाटी, 30 अप्रैल (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने दावा किया है कि राज्य की डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल चुनाव हारेंगे। यहां से विपक्षी गठबंधन से असम जातीय परिषद के प्रत्याशी लुरिन ज्योति गोगोई भारी मतों से चुनाव जीतेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि ऊपरी असम की पांच सीटों में से एक भी सीट पर सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवार चुनाव नहीं जीतेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा में यदि हिम्मत है तो वह यह कहें कि यदि विपक्ष एक भी सीट जीतता है तो वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सीपीआई चुनाव में सिलचर और बरपेटा दो सीटों की मांग कर रही थी। कांग्रेस द्वारा बरपेटा सीट छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं था, क्योंकि यहां से कांग्रेस के पांच विधायक, निवर्तमान सांसद होने के साथ ही जिला परिषद और पंचायत आदि में पार्टी बहुमत में है।

उन्होंने कहा कि इस लिहाज से बरपेटा सीट छोड़ना कांग्रेस के लिए मुश्किल था। बोरा ने कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी नेता का बड़बोलापन शोभा नहीं देता है, क्योंकि जनता चुनाव में नेताओं को उनकी औकात बता देती है। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम के साथ-साथ सब कुछ साफ हो जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर