मुख्यमंत्री ने भावनगर को दी 575.99 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात

भावनगर, 21 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने रविवार को भावनगर शहर एवं जिले की 575.99 करोड़ रुपये की जनकल्याणकारी विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने विद्यानगर क्षेत्र में निर्माणाधीन नए कलेक्टर कार्यालय में विधिवत पूजन किया। इसके बाद झवेरचंद मेघाणी ऑडिटोरियम में विभिन्न विभागों की विकास परियोजनाओं का ई-उद्घाटन और ई-लोकार्पण किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि देश-दुनिया में गुजरात मॉडल की चर्चा हो रही है। प्रधानमंत्री के विजन का लाभ गुजरात को पिछले दो दशकों से मिल रहा है। आज लोगों के लिए एक करोड़, दो करोड़ या पांच करोड़ रुपये के विकास कार्यों की बात आम हो गई है, क्योंकि विकास कार्यों के लिए धन की कोई दिक्कत नहीं होती और गुणवत्तापूर्ण कार्य होते हैं।

उन्होंने कहा कि जिस समय देश वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा में नहीं था, उस समय गुजरात वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा में था। आज दुनिया भर के लोग भारत की ओर आशा की दृष्टि से देख रहे हैं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के नौ संकल्पों स्वच्छता, स्वास्थ्य, योग, खेल, डिजिटल पेमेंट, व्यसन मुक्ति, स्वदेशी उत्पादों पर बल, श्रीअन्न को बढ़ावा देना आदि को जीवन का अभिन्न अंग बनाने की अपील की।

समारोह को संबोधित करते हुए विधायक एवं पूर्व शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी, महापौर भरतभाई बारड, जिला कलेक्टर आरके मेहता ने विकास परियोजनाओं की सौगात देने और जिले के विकास को नई दिशा देने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/सुनीत

   

सम्बंधित खबर