मां शारदा अपाला कन्या वनवासी छात्रावास के खिचड़ी उत्सव में शामिल हुए इंद्रेश कुमार

बोले- शरीर, मन, बुद्धि को छुआछूत मुक्त रखना चाहिए

वाराणसी, 21 जनवरी (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने रविवार को कहा कि शरीर, मन, बुद्धि को छुआछूत मुक्त रखना चाहिए। छुआछूत पाप है, अपराध है, अधर्म है। वनवासी कल्याण आश्रम के सेवा समर्पण संस्थान उत्तर प्रदेश की पहल पर पिशाच मोचन स्थित मां शारदा अपाला कन्या वनवासी छात्रावास में आयोजित खिचड़ी उत्सव में शामिल इंद्रेश कुमार ने छात्राओं का जमकर उत्साहवर्धन किया।

इंद्रेश कुमार ने कहा कि गरीब, पीड़ित असहाय निर्बल को प्रेम सम्मान देने से उसे खुशी मिलती है और खुशी देना पुण्य एवं बहुत बड़ा कार्य है। कार्यक्रम में छात्रावास की बालिकाओं ने स्वागत गीत के साथ झारखंड प्रांत के दो लोकनृत्यों की मनोहारी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत छात्रावास की संस्थापक सचिव रीता जायसवाल, अध्यक्षता निर्मल रतन लाल वैध-जम्मू (नरेन्द्र मोदी विचार मंच के राष्ट्रीय सलाहकार) ने की। धन्यवाद ज्ञापन वीना सहाय एवं संचालन डॉ रचना ने किया।

-इंद्रेश कुमार ने प्राप्त सम्मान कर दिया दान

खिचड़ी उत्सव कार्यक्रम में ही डॉ काशी प्रसाद जायसवाल विद्वत परिषद सम्मान समारोह में आयोजकों ने इंद्रेश कुमार को सम्मानित किया। इंद्रेश कुमार ने सम्मान में प्राप्त स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्र एवं 51 हजार रुपये वनवासी कल्याण आश्रम को दान कर दिया। कार्यक्रम में आईएफएस अधिकारी अरविन्द यादव (डीएफओ मिर्ज़ापुर), प्रमोद जायसवाल (बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष) को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर