भावनगर जिले में सोनगढ़ स्थित श्री आदिनाथ दिगंबर जिनबिंब पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव में सहभागी हुए मुख्यमंत्री

भावनगर, 21 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल रविवार को भावनगर जिले में सोनगढ़ स्थित श्री आदिनाथ दिगंबर जिनबिंब पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव में सहभागी हुए। उन्होंने सोनगढ़ में निर्मित भगवान बाहुबली की मूर्ति को निहारा और प्रतिष्ठा महोत्सव को संबोधित किया। पटेल ने अपने संबोधन में कहा कि इतिहास में जिस प्रकार राजा राजपाट छोड़ मोक्ष की ओर जाते थे, उसी प्रकार हाल में जैन समाज में भौतिकता एवं सुख-सुविधा से सम्पन्न लोग दीक्षा लेकर मोक्ष की ओर आगे बढ़ते हैं, जो दर्शाता है कि यह सब क्षणिक सुख है। हमारे गुरुजन भी हमें कुपथ पर जाने से रोक उचित पथ दिखाते हैं, जो आनंद की बात है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर हाल में जब धार्मिक स्थानों की स्वच्छता के लिए अभियान चल रहा है, तब इस धर्मस्थान की स्वच्छता देख बहुत आनंद हुआ। उन्होंने कहा कि भगवान बाहुबली की दूसरी सबसे ऊंची पाषाण मूर्ति का यहां निर्माण हुआ है। भगवान की कृपादृष्टि हम पर रहे और हम मोक्ष की ओर आगे बढ़ें; हम सभी भगवान के चरणों में यही प्रार्थना करें।

इस कार्यक्रम में विधायक जीतूभाई वाघाणी, भीखाभाई बारैया, जिला कलेक्टर आर.के. मेहता, जिला विकास अधिकारी डॉ प्रशांत जिलोवा, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. हर्ष पटेल, प्रांत अधिकारी दिलीपसिंह वाळा, आयोजक न्यासी हसमुखभाई वोरा, निमेषभाई शाह, नवनीतभाई शाह, राजेशभाई झवेरी, परेशभाई वागड, हितेनभाई सेठ सहित पदाधिकारी, अधिकारी और अन्य महानुभाव उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/आकाश

   

सम्बंधित खबर