अयोध्या प्राणप्रतिष्ठा : हुगली जिले में मना उत्सव, चांपदानी के चेयरमैन ने की श्रीराम की पूजा

अयोध्या प्राणप्रतिष्ठा: हुगली जिले में मना उत्सव, चांपदानी के चेयरमैन ने की श्रीराम की पूजा

हुगली, 22 जनवरी (हि.स.)। सोमवार को अयोध्या में प्रभु श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश के साथ-साथ हुगली जिले में भी काफी उत्साह का माहौल था। सोमवार को हुगली जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र भगवा झंडों से पट गए थे। मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा था।

उत्तरपाड़ा के बिड़ला रोड चौरस्ता पर जिला भाजपा नेता पंकज राय, राहुल सिंह, सुबोध सिंह, टुनटुन, संजीव एवम् अन्य लोगों के सहयोग से एक बड़े एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई थी जहां बड़ी संख्या में लोगों ने एक साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह लाइव देखा। इसके बाद हजारों लोगों के बीच मिष्ठान और भोग का वितरण हुआ। वहीं रिषड़ा में भी इस अवसर पर उत्सव का माहौल रहा। यहां भी एलईडी स्क्रीन पर बड़ी संख्या में रामभक्तों ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह लाइव देखा।

सुबह के समय प्रभात फेरी परिवार, रिषड़ा जागरण मंडल, माहेश्वरी सभा (श्रीरामपुर आंचल), मारवाड़ी युवा मंच, रिसड़ा सेवक संघ, श्री हरि सेवा ट्रस्ट, शोभा जीव कल्याण ट्रस्ट और अन्य कई संस्थाओं ने मिलकर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक दिन पर एक भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जिसमें ढोल नगाड़ों के साथ कई सुंदर झांकियां निकाली गईं। शोभायात्रा बांगुर पार्क से होते हुए एन.एस. रोड घूम कर महेश्वरी भवन के पास समाप्त हुआ। इस शोभायात्रा में रिषड़ा नगरपालिका के 11 नंबर वार्ड की पार्षद शशि सिंह, 10 नंबर वार्ड के पार्षद मनोज सिंह, स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता अशोक वर्मा, शरद गौतम, सुनील पारिक, सनी सिंह, भाजपा नेता राकेश सिंह सहित हजारों लोग शामिल हुए और रिषड़ा शहर को राममय कर दिया।

चांपदानी शहर को भी इस मौके पर भगवा झंडों से पाट दिया गया। शहर में मौजूद सैकड़ों मंदिरों में पूजा अर्चना और रामभजन का कार्यक्रम दिन भर चला। प्रभु श्री राम के पूजा के एक कार्यक्रम में चापदानी नगरपालिका के चेयरमैन सुरेश मिश्रा ने कई पार्षदों के साथ शिरकत की। भद्रेश्वर, बैंडेल, बांसबेड़िया एवम् जिले के अन्य इलाकों में भी सोमवार को उत्सव का माहौल रहा। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर