जेपी सेनानी का निधन, शोक की लहर

नवादा ,23 जनवरी(हि. स.)। नवादा जिले के कौआकोल प्रखंड के दरावां पंचायत के महापुर गांव निवासी वयोवृद्ध जेपी सेनानी इन्द्रदेव सिंह का मंगलवार को हृदयाघात से आकस्मिक निधन हो गया। वे लगभग 80 वर्ष के थे। वे अपने पीछे पत्नी,दो पुत्र एवं दो पुत्री समेत भरा पूरा परिवार छोड़कर चले गए। उनके निधन की खबर के बाद जिले के जेपी सेनानियों समेत अन्य लोगों में काफी शोक की लहर दौड़ गई।

सम्पूर्ण क्रान्ति मंच के प्रखंड सचिव सह जेपी सेनानी दशरथ मिस्त्री ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि जेपी सेनानीयों ने अपने एक कर्मठ,संघर्षशील एवं साहसी साथी को खो दिया है। उन्होंने कहा कि इन्द्रदेव सिंह ने जेपी आंदोलन के दौरान 1975 में जेल भरो अभियान में सक्रिय भूमिका निभाई थी। यही कारण तत्कालीन कांग्रेसी हुकूमत द्वारा उन्हें भागलपुर एवं गया जेल में एक साल तक बंदी बनाकर रखा गया था। प्रखंड के दुर्गामण्डप परिसर में मंगलवार को जेपी सेनानियों ने शोक सभा आयोजित कर मृतक की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा एवं ईश्वर से प्रार्थना किया।

मौके पर जेपी सेनानी जयप्रकाश यादव,भुनेश्वर यादव,कपिलदेव मिस्त्री,कपिलदेव प्रसाद समेत दर्जनों समाजसेवियों,प्रबुद्ध नागरिको,जनप्रतिनिधियों एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर दरावां के पैक्स अध्यक्ष रजनीश कुमार,मुखिया हीरालाल शर्मा,समाजसेवी शम्भू महतो आदि ने भी इंद्रदेव सिंह के निधन पर शोक जताते हुए मृतक की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर