कुत्तों के गर्दनों में बांधा गया रिफ्लेक्टिव कॉलर बेल्ट

हुगली, 23 जनवरी (हि.स.)। हुगली जिले के मोगरा के चंद्रहाटी में सड़क दुर्घटना से कुत्तों को बचाने के लिए मंगलवार को उनसे गले में रिफ्लेक्टिव कलर बेल्ट बांधा गया। चंद्रहाटी पुलिस चौकी के अधिकारी रोलैंड लिपट के प्रयासों से यह संभव हुआ। दरअसल सुंदरबन में, बाघों की गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए उनके गले में रेडियो कॉलर पहनाए जाते हैं। इस बार कुत्ते को बचाने के लिए उसके गले में रिफ्लेक्टिव कॉलर बेल्ट पहनाई गई है। कई बार कोहरे में सड़क दिखाई नहीं देती। जिसके कारण सड़क पार करते समय कुत्ते दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। कई बार बाइक सवार गिर जाते हैं। इसीलिए कुत्तों को रिफ्लेक्टिव कॉलर पहनाए जाते हैं।

चंद्रहाटी चौकी अधिकारी रोलैंड लिपट ने कहा कि यह कॉलर दूर से ही कार की रोशनी को प्रतिबिंबित करेगा। इससे कार-बाइक चालकों को समझ आ जाएगा कि सामने कुता है और वे नियंत्रित तरीके से गाड़ी चला सकेंगे। परिणामस्वरूप दोनों की जान बच जायेगी।

मंगलवार को कुंतीघाट से लेकर बीटीपीएस टाउनशिप तक सभी कुत्तों को रिफ्लेक्टिव कॉलर पहनाया गया। राहगीरों और स्थानीय निवासियों ने भी पुलिस की इस पहल की सराहना की। हिन्दुस्थान समाचार/धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर